Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की अदालत ने मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी को दी जमानत

Money Laundering Case: इससे पहले इसी महीने 6 अगस्त को दिल्ली के मंत्री की पत्नी को अदालत ने ये कहते हुए अंतरिम जमानत दे दी थी कि पूनम जैन, सुनील कुमार जैन और अजीत कुमार जैन को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पहले ही चार्जशीट दायर की जा चुकी है।

Delhi court grants bail to minister Satyendar Jain wife in money laundering case
दिल्ली की अदालत ने मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी को दी जमानत। (सांकेतिक फोटो) 

Money Laundering Case: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को जमानत दे दी। इस बीच सत्येंद्र जैन ने भी मामले में एक नई जमानत याचिका दायर की है। अदालत उनकी जमानत याचिका पर 27 अगस्त को सुनवाई करेगी। मामले में सह आरोपी अंकुश और वैभव जैन की जमानत याचिका पर भी 27 अगस्त को सुनवाई होगी।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की पत्नी को मिली जमानत 

इससे पहले इसी महीने 6 अगस्त को दिल्ली के मंत्री की पत्नी को अदालत ने ये कहते हुए अंतरिम जमानत दे दी थी कि पूनम जैन, सुनील कुमार जैन और अजीत कुमार जैन को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पहले ही चार्जशीट दायर की जा चुकी है। 

सत्येंद्र जैन को हटाने के लिए नहीं कह सकते, सरकार सोचे क्या करना चाहिए, दिल्ली हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी

अभी न्यायिक हिरासत में हैं सत्येंद्र जैन

चार्जशीट के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 10 आरोपी, जिसमें चार प्राइवेट फर्म और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन समेत छह लोग आरोपी हैं। सत्येंद्र जैन, अंकुश जैन और वैभव जैन को जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था और वे अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की पत्नी को मिली अंतरिम जमानत, 20 अगस्त को अगली सुनवाई

ईडी ने 6 जून को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर की गई अपनी दिनभर की छापेमारी के दौरान सत्येंद्र जैन के सहयोगियों से 2.85 करोड़ रुपए कैश और 1.80 किलोग्राम वजन वाले 133 सोने के सिक्के जब्त किए। साथ ही ईडी ने इन छापों के दौरान अलग-अलग आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर