फिर सील हुआ दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर, सीमा पर लॉकडाउन-2 जैसी स्थिति लागू

देश
आलोक राव
Updated May 25, 2020 | 16:51 IST

Delhi-Ghaziabad border sealed: गाजियाबाद जिला प्रशासन का कहना है कि इस दौरान एंबुलेंस और जरूरी सेवा से जुड़े वाहनों को भी आने-जाने की अनुमति होगी।

Delhi-Ghaziabad border sealed like it was done during lockdown 2: Ghaziabad Dist Admn
गाजियाबाद-दिल्ली सीमा को फिर सील किया गया। 
मुख्य बातें
  • कोविड-19 केस में इजाफा होता देख गाजियाबाद जिला प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम
  • दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लॉकडाउन-2 जैसी स्थिति लागू रहेगी, जरूरी सेवाओं को अनुमति
  • मीडियाकर्मी, चिकित्सा और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों की आवाजाही जारी रहेगी

नई दिल्ली : गाजियाबाद में कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। गाजियाबाद जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार को दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को एक बार फिर सील कर दिया। बॉर्डर पर स्थित लॉकडाउन-2 जैसी होगी। प्रशासन ने अपनी नोटिस में कहा है कि मीडियाकर्मी सहित जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को पास की जरूरत नहीं होगी। इन लोगों के पास आईडी होने पर उन्हें सीमा पार करने की अनुमति होगी। इस दौरान एंबुलेंस और जरूरी सेवा से जुड़े वाहनों को भी आने-जाने की अनुमति होगी। 

रविवार को जिले में कोरोना वायरस से 10 लोग संक्रमित मिले। इसके बाद जिले में कोविड-19 से संक्रमण की संख्या बढ़कर 227 हो गई है इनमें 33 एक्टिव केस हैं। जिला प्रशासन ने अपने एक आदेश में कहा, 'पिछले कुछ दिनों में गाजियाबाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमति मामलों की संख्या में वृद्धि देखने को मिली है। इनमें से ज्यादातर वे लोग हैं जो दिल्ली और गाजियाबाद की यात्रा करते हैं। इसलिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी की सलाह पर जिला प्रशासन ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को बंद करने का फैसला लिया है।' प्रशासन का कहना है कि लॉकडाउन-2 की तरह सख्ती सीमा पर बरती जाएगी।

प्रशासन का कहना है कि इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को सीमा से आवाजाही की इजाजत दी जाएगी। डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस और बैंक कर्मचारी को यात्रा पास की जरूरत नहीं होगी। इन लोगों के अपने पास अपना पहचान पत्र (आईडी) रखना होगा।

आदेश में कहा गया है, 'इस दौरान भारी वाहनों, सामान की ढुलाई करने वाले वाहन, बैंकिंग सेवा से जुड़ी गाड़ियां सहित आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को बिना पूछताछ और यात्रा पास के जाने दिया जाएगा।'  बता दें कि दिल्ली से आए छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने गत अप्रैल में सीमा सील की थी। इसके थोड़े दिनों बाद दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6200 हो गई है जबकि देश में यह संख्या 1.3 लाख तक पहुंच गई है। प्रवासी मजदूरों की आवाजाही शुरू होने के बाद कई राज्यों में कोविड-19 की संख्या में उछाल देखा जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर