सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी सफलता, खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल को दुबई से डिपोर्ट कर किया गया अरेस्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 31, 2020 | 10:16 IST

पंजाब के शौर्य चक्र विजेता बलविंदर संधू की हत्या करवाने में शामिल रहे खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल को दुबई से भारत लाया गया है। यह सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी कामयाबी है।

Delhi Police Special Cell arrests gangster Sukh Bikriwal at the Delhi airport following his deportation from Dubai
खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल को दुबई से किया गया डिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगी अहम सफलता
  • गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल को दुबई से किया गया डिपोर्ट
  • बिकरीवाल ने देश में कई घटनाओं को दिया था अंजाम

नई दिल्ली: भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पंजाब का मोस्ट वांटेड गैंग्सटर और खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल को दुबई से डिपोर्ट कर भारत लाया गया है। भारत लाने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सुख बिकरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। सुख बिकरीवाल वही शख्स था जो शौर्य चक्र विजेता बलविंदर संधु की हत्या करवाने में भी शामिल था। इतना ही नहीं बिकरीवाल नाभा में जेल तोड़ने की जो घटना हुई थी उसमें भी शामिल था।

आईएसआई का मोहरा

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई केलिए काम करने वाला बिकरीवाल भारत, विशेषकर पंजाब में टारगेट किलिंग से जुड़े मामलों में शामिल था। दुबई में रहने के दौरान बिकरीवाल ने अपना हुलिया बदल लिया था और वह दाढ़ी बनाकर पगड़ी पहनकर रह रहा था। पिछले दिनों दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के खुलासे के बाद दुबई स्थित सुख बिकरीवाल के फ्लैट पर छापा मारा गया था इसके बाद उसे हिरासत में लेकर डिपोर्ट करने की प्रक्रिया पूरी की गई।

होंगे कई खुलासे

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बिकरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के हाथ कई अहम सबूत लग सकते हैं और कई खुलासे भी हो सकते हैं। बिकरीवाल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के मोहरे के रूप में काम कर रहा था और खालिस्तानियों की आवाज बना हुआ था। इससे पहले दिसंबर की शुरूआत में ही दिल्ली पुलिस ने राजधानी से पांच आतंकियों को अरेस्ट किया था जिसके बाद बिकरीवाल तक पुलिस पहुंच सकी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर