Delhi weather : दिल्ली में मौसम ने ली करवट, दिन में रात जैसा आलम, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना

Delhi weather : मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घेटे में गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल और उत्तराखंड में बारिश होने का अनुमान जताया गया है। पंजाब के कई हिस्सों में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। दिल्ली में 21 से 23 जुलाई तक मध्यम बारिश और 24 जुलाई को हल्की और 25 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है।

Delhi : rainfall in Delhi today IMD issues yellow alert
दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में बीते शनिवार को बारिश हुई थी इसके बाद उमस बढ़ गई थी
  • बुधवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, दोपहर बाद हुई बारिश
  • मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में बारिश होगी

Delhi weather : बीते कुछ दिनों से भयंकर उमस का सामना कर रहे दिल्लीवासियों को बुधवार दोपहर राहत मिल गई। आसमान में बादल छा गए और शहर अंधेरे के आगोश में आ गया। इसके बाद चली हवाओं एवं गरज के साथ हुई बारिश ने राजधानी की सड़कों को सराबोर किया। राजधानी एवं एनसीआर में गत शनिवार को बारिश हुई। इस दिन लोगों ने राहत तो महसूस की लेकिन रविवार से धूप के साथ उमस काफी बढ़ गई। मौसम विभाग ने भी दिल्ली में 21 जुलाई से बारिश होने का अनुमान जताया है। बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी है। 

दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घेटे में गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल और उत्तराखंड में बारिश होने का अनुमान जताया गया है। पंजाब के कई हिस्सों में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। दिल्ली में 21 से 23 जुलाई तक मध्यम बारिश और 24 जुलाई को हल्की और 25 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है। इस दौरान मौसम के तामपान में गिरावट भी आएगी। 

बारिश को लेकर चार रंग के अलर्ट जारी होते हैं
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर पश्चिम भारत में अगले दो-तीन दिन में मानसून की गतिविधियां बढ़ने का अनुमान लगाया है। राष्ट्रीय राजधानी में जून के अपेक्षाकृत शुष्क रहने के बाद, जुलाई में अभी तक 165.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि जुलाई में सामान्य तौर पर 126.9 मिमी बारिश होती है। आईएमडी मौसम की चेतावनियों के लिए चार रंग के अलर्ट जारी करता है। ये अलर्ट क्रमश: ‘ग्रीन अलर्ट’ (कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं), ‘येलो अलर्ट’ (स्थिति पर नजर रखें), ‘ऑरेंज अलर्ट’ (स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें) और ‘रेड अलर्ट’ (स्थिति से निपटने लिए कदम उठाएं) हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर