दिल्ली कोरोना वायरस समाचार,3 अप्रैल: पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 91 नए केस, 328 राहत केंद्र बने

देश
ललित राय
Updated Apr 03, 2020 | 17:54 IST

Delhi Coronavirus Latest News UPDATES 02 April: कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। यहां पढ़ें दिल्ली की पल-पल की खबरें।

Delhi Corona News in Hindi, Delhi Lockdown Day 10
कोरोना मामले पर दिल्ली के अपडेट्स  
मुख्य बातें
  • दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 384
  • कोरोना के ज्यादातर नए केस में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की संख्या अधिक
  • कोरोना के खिलाफ लड़ाई नहीं पड़ेगी कमजोर, दिल्ली सरकार का बयान

नई दिल्ली :  दिल्ली में कोरोना के खिलाफ हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ी जा रही है। लेकिन इसकी संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। खास बात यह है कि दिल्ली में अब तक जितने मामले सामने आए हैं उसमें उन लोगों को तादाद सबसे ज्यादा है जो मरकज में शामिल हुए थे।

कुल केस- 384  डिस्चार्ज/ठीक हुए- 08   मौत-5

यहां पढ़ें दिल्ली में कोरोना वायरस पर 03 अप्रैल को आए समाचार

पुलिस ने लेबर से गुजर रहीं 18 महिलाओं को भर्ती कराया
दिल्ली पुलिस का कहना है कि पिछले 24 घंटे के दौरान पीसीआर ने लेबर पेन से गुजरने वाली 18 महिलाओं को दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है। पीसीआर को कॉल दिल्ली के सभी जिलों से आई।

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 91 नए केस, 328 राहत केंद्र बने
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि उनकी सरकार ने 57,000 लोगों के लिए  328 राहत केंद्रों का निर्माण कराया है। इन राहत केंद्रों में रहने के लिए कोई भी आ सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार सबकी देखभाल करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक पांच लोगों की जान गई है। इनमें से एक व्यक्ति मरकज का था। दिल्ली में संक्रमण के अब तक कुल 384 केस हैं। पिछले 24 घंटे में 91 नए केस सामने आए हैं।

आरएमएल के डॉक्टरों की स्वास्थ्य मंत्री ने की हौसलाआफजाई
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों से संवाद करते हुए कहा कि आप लोगों के योगदान को देश कभी नहीं भूलेगा। इस कठिन हालात में जिस तरह से आप लोग देश सेवा कर रहे हैं वो काबिलेतारीफ है। 
द्वारका के अलग अलग थानों में 21 एफआईआर दर्ज
दिल्ली पुलिस की तरफ से द्वारका जिले के अलग अलग थानों में 21 एफआईआर दर्ज की है। जिसमें लोगों मे कोविड 19 के मद्देनदर जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया था। पुलिस का कहना है कि एपिडेमिक एक्ट के तहत उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
दिल्ली में कोरोना के केस तेजी से बढ़े
राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। अब तक कुल 216 केस सामने आए हैं जिसकी वजह से चिंता बढ़ गई है। हालांकि दिल्ली सरकार का कहना है कि  वो पूरी तरह सतर्क है। दिल्ली सरकार का कहना है कि जो लोग भी मरकज में शामिल थे उन पर खासी नजर रखी जा रही है। डॉक्टरों के साथ अगर अब किसी तरह से दुर्व्यवहार की शिकायत आई तो आरोपियों के खिलाफ किसी तरह की नरमी नहीं बरती जाएगी। 

पीएम मोदी ने कल सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में कहा था कि अगले कुछ हफ्तों तर ट्रेसिंग, टेस्टिंग, इलाज पर ही ज्यादा ध्यान देना होगा। पीएम की इस अपील पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी सरकार केंद्र की सभी गाइडलाइन को जमीन पर उतार रही है। कोरोना के मामले में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर