Delhi Shopping Festival पर CM का ऐलान- मिलेंगे भारी डिस्काउंट; जानें- कब होगा यह प्रोग्राम?

देश
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jul 06, 2022 | 12:42 IST

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, "हमारी तैयारी पूरी हो गई है। दिल्ली को एक्सपीरियंस करने के लिए दुनियाभर के लोगों को बुलाया जाएगा, जिसमें यूथ, फैमिली, बुजुर्गों व गरीबों सबके लिए कुछ न कुछ होगा।"

arvind kejriwal, aap, delhi news
Delhi Shopping Festival को लेकर बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में रोज़गार, व्यापार और अर्थव्यवस्था पर बड़ी खुशखबरी
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने शॉपिंग फेस्ट को लेकर किया ऐलान
  • देश से टॉप आर्टिस्ट बुलाए जाएंगे, करीब 200 ऐसे कॉन्सर्ट होंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (छह जुलाई, 2022) को ऐलान किया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक शॉपिंग फेस्टिवल होगा। 30 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन 28 जनवरी से 26 जनवरी, 2023 के बीच होगा। 

उन्होंने दावा किया, "यह देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा। हम इसकी शुरुआत कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि आने वाले कुछ सालों में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल बना देंगे।" 

दिल्ली सीएम ने इस बाबत कहा- हमारी तैयारी पूरी हो गई है। दिल्ली को एक्सपीरियंस करने के लिए दुनियाभर के लोगों को बुलाया जाएगा, जिसमें यूथ, फैमिली, बुजुर्गों और गरीबों सबके लिए कुछ न कुछ होगा। पूरी दिल्ली को बाजारों की सजाया जाएगा। दिल्ली इस दौरान दुल्हन जैसे सजेगी। भारी डिस्काउंट होंगे। आध्यत्म, गेमिंग, टेक्नोलॉजी, वेलनेस हेल्थ सब पर प्रदर्शनी होगी। 

पंजाब जीत, "द कश्मीर फाइल्स" सहित तमाम मुद्दों पर खुलकर बोले दिल्ली के सीएम केजरीवाल -VIDEO

बकौल केजरीवाल, "देशभर से टॉप आर्टिस्ट इनवाइट किए जाएंगे। करीब 200 ऐसे कॉन्सर्ट होंगे। साथ ही स्पेशल ओपनिंग होगी। दिल्ली खाने के लिए मशहूर होगा। स्पेशल फूड वॉक्स का इंतेजाम होगा।"

उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली में लोगों को लाने के लिए हम एयरलाइंस और होटल्स से बात कर रहे हैं, ताकि स्पेशल पैकेज ऑफर किया जा सके। दिल्ली की अर्थव्यवस्था को इससे बड़ा बूस्ट मिलेगा। शहर के व्यापारियों के लिए बड़ा अवसर मिलेगा। हमें दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रेजेंट करने का बड़ा मौका होगा, जिससे हजारों रोजगार पैदा होंगे। हमारे लिए रोजगार पैदा करना सबसे महत्वपूर्ण है। 

वह बोले- यह ऐसा फेस्टिवल होगा, जिससे दिल्ली के लोग व्यापारी और सरकार सब मिलकर एक पार्टनर के रूप में काम करेंगे। दिल्ली वाले इसकी मेजबानी की तैयारी शुरू करें और बाहर वाले टिकट बुक करना शुरू कर दें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर