Delhi violence : जावेद अख्तर ने किया था ट्वीट, उनके खिलाफ बिहार के बेगूसराय में केस दर्ज

देश
भाषा
Updated Mar 05, 2020 | 13:56 IST

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर जावेद अख्तर के बयान के खिलाफ बिहार से बेगुसराय में शिकायत दर्ज कराई गई है। इस हिंसा में 47 लोगों की जान चली गई।

Javed Akhtar
Javed Akhtar  |  तस्वीर साभार: BCCL

बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय की एक अदालत में गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ दिल्ली दंगे के मद्देनजर आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करने को लेकर एक परिवाद पत्र दायर किया गया है। बेगूसराय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ठाकुर अमन कुमार की अदालत में बुधवार को अख्तर के खिलाफ उक्त परिवाद पत्र अधिवक्ता अमित कुमार द्वारा भादवि की धारा 153 ए 153 बी के तहत दायर किया गया।

दिल्ली में हुए दंगे को लेकर 28 फरवरी को मीडिया में अख्तर की उक्त टिप्पणी को लेकर आयी खबर को आधार बनाकर अमित द्वारा उक्त परिवाद पत्र दायर किया गया है।

अख्तर ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली में कई लोग मारे गए, घर फूंके गए, दुकान लूट ली गई पर पुलिस सिर्फ एक घर को सील कर मालिक को खोज रही है। संयोग से उसका नाम ताहिर है ''दिल्ली पुलिस को सलाम।'' परिवाद पत्र की स्वीकार्यता पर अगली सुनवाई मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 25 मार्च को होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर