सिंगापुर जाने से मुझे रोक रही PM मोदी की सरकार- दिल्ली CM का दावा, AAP ने कहा- ये संघीय ढांचे पर प्रहार

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 18, 2022 | 13:31 IST

दिल्ली के सीएम ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने के बाद मीडिया से बातचीत की। उन्होंने इस दौरान बताया, "उम्मीद करता हूं कि देश को सही और एक अच्छे राष्ट्रपति मिलेंगे।"

arvind kejriwal, aap, delhi
मीडिया से बात करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • AAP संयोजक केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रपति के लिए डाला वोट
  • कहा- सिंगापुर सरकार ने मुझे दिल्ली मॉडल के बारे में बताने को बुलाया है
  • संजय सिंह ने खत लिख कहा- नियम के तहत सदन में हो इस पर चर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सिंगापुर जाने से रोक रही है। उन्होंने यह भी कहा कि वह कोई अपराधी नहीं हैं। वह तो चुने हुए विधायक हैं।  

सोमवार (18 जुलाई, 2022) को राष्ट्रपति चुनाव 2022 में वोट डालने के बाद सीएम ने मीडिया के सामने दावा किया- मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मुझे (वर्ल्ड सिटीज समिट में जाने से) क्यों रोका जा रहा? सिंगापुर सरकार ने मुझे दिल्ली मॉडल को लेकर स्वास्थ्य-स्कूलों में सेवाओं की वृद्धि के बारे में बताने के लिए बुलाया है। इससे देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा मिलेगा।

इस बीच, पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सभापति को चिट्ठी लिख सदन में नियम 267 के तहत इस मामले पर चर्चा की मांग उठाई है। उन्होंने लिखा- यह तो गर्व की बात है कि केजरीवाल को वहां बुलाया गया, पर सरकार ने उन्हें यात्रा की मंजूरी नहीं दी। केंद्र ने ऐसा कर एक बार फिर से संघीय ढांचे पर प्रहार किया है। 

बकौल सिंह, "एक ओर केजरीवाल दुनिया के बड़े-बड़े मंचों पर जाकर दिल्ली के विकास मॉडल से भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ पीएम के नेतृत्व वाली सरकार उन्हें सिंगापुर के सफर की अनुमति देने से खौफ खा रही है।"

आप नेता ने आगे आरोप लगाया- केंद्र ने सरकारी जमीन, एयरपोर्ट और टेंडर कुछ पूंजीपतियों को सस्ते दामों में देने के साथ लाखों करोड़ों रुपए का कर्ज माफ कर के पूरे देश की आर्थिक स्थिति बदहाल कर दी, पर दिल्ली में सभी बुनियादी चीजें दे सीएम ने आम आदमी की जरूरतें पूरी कीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर