Gargi college की छात्राओं से छेड़छाड़: जांच के लिए कॉलेज पहुंचीं दिल्ली पुलिस और NCW की टीमें

देश
लव रघुवंशी
Updated Feb 10, 2020 | 12:10 IST

Gargi college News: दिल्ली के गार्गी कॉलेज में बाहरी लोगों द्वारा छात्राओं के साथ की गई छेड़छाड़ के मामले में महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है। दिल्ली पुलिस की भी एक टीम कॉलेज पहुंची है।

Gargi College
गार्गी कॉलेज की छात्राओं का प्रदर्शन  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई अभद्रता और छेड़छाड़ की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम गार्गी कॉलेज में मौजूद है। ये टीम सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी। इससे पहले डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर ने कहा था कि हम मामले की जांच कर रहे हैं। अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की भी एक टीम गार्गी कॉलेज पहुंची है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने गार्गी कॉलेज की छात्राओं के साथ हुए कथित यौन उत्पीड़न का संज्ञान लिया है। 

6 फरवरी को कॉलेज के सलाना समारोह के दौरान बाहरी लोगों द्वारा की गई अभद्रता के विरोध में गार्गी कॉलेज की सैकड़ों छात्राओं ने सोमवार को प्रदर्शन किया। एक छात्रा ने कहा कि 100 से अधिक लोगों ने 6 फरवरी को कॉलेज के गेट को तोड़ दिया और परिसर के अंदर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया। मेरे साथ कुछ नहीं हुआ लेकिन मेरे दोस्तों ने मुझे बताया कि उन लोगों ने उनके साथ बहुत अभद्रता की। प्रिंसिपल भी हमारा साथ नहीं दे रही हैं। कॉलेज में विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है और वो भी यहां आएंगी और मुझे लगता है कि वह हमारे साथ हुई घटना के बारे में चर्चा करेंगी।

एक अन्य छात्रा ने बताया, 'वे कॉलेज के छात्र नहीं थे। उनकी उम्र 30-35 साल थी। उनमें से आधे नशे में थे। वे कैंपस के अंदर स्मोकिंग कर रहे थे। इन आदमियों ने लड़कियों का पीछा किया और उनसे छेड़छाड़ की। RAF (रैपिड एक्शन फोर्स) के जवान पूरे परिसर में खड़े थे। उन्होंने बिल्कुल कुछ नहीं किया। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि हम बाहर नहीं जा सकते थे। मैं बुरी तरह से फंस गई थी। मेरे साथ छेड़छाड़ की गई। मैं 40 मिनट तक फंसी रही। जब मैं एक खाली जगह पर गयी तो एक आदमी ने हस्तमैथुन (masturbate) करना शुरू कर दिया।'

छात्रा ने कहा कि कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने कोई एक्शन नहीं लिया। हमारी 2 सीनियर प्रिंसिपल की पास गईं तो उन्होंने कहा, 'आपको इतना अनसेफ फील होता है तो कॉलेज मत आओ। पिछले साल भी इस तरह की चीजें हुई थीं।'

एक अन्य छात्रा ने कहा, 'जब फाटक खुले, तो पुरुषों की भीड़ बैरीकेडिंग तोड़ती हुई प्रवेश कर गई।' लड़कियों ने बताया कि कुछ लड़कों ने अपनी शर्ट उतारी, अश्लील इशारे किए, कुछ दीवारों पर चढ़ गए और अश्लील कमेंट करने लगे। कुछ तो मास्टरबेट करने लगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर