UP: अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी को लेकर कांग्रेस विधायकों का पैदल मार्च, लखनऊ से दिल्‍ली तक विरोध प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी हिंसा में एसआईटी रिपोर्ट के बाद गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। इस विषय पर सदन में हंगामा तो हुआ ही लखनऊ में कांग्रेस विधायकों ने मार्च निकाला।

Minister of State for Home Ajay Mishra Teni, Ashish Mishra, SIT Report, UP Government, Yogi Adityanath Government
गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते यूपी कांग्रेस के नेता।  
मुख्य बातें
  • लखीमपुर खीरी में 2 अक्टूबर को किसानों पर चढ़ाई गई थी गाड़ी
  • गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा का नाम आया था सामने
  • एसआईटी ने भी की पुष्टि, इस समय जेल में है आशीष मिश्रा

लखनऊ/नई दिल्‍ली। लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मोर्चा खोल दिया है। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू के नेतृत्‍व में कांग्रेस विधायकों आराधना मिश्रा, दीपक सिंह, नरेश सैनी, मसूद अख्तर ने हजरतगंज गांधी प्रतिमा से विधानसभा तक पैदल मार्च किया और इस दौरान नारेबाजी कर अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग उठाई। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू सहित पार्टी के विधायक हाथ में तख्‍ती और बैनर लेकर हजरतगंज गांधी प्रतिमा से विधानसभा तक आए।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने भाजपा सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए लखीमपुर में किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री को हटाने की मांग की। कांग्रेस मुख्‍यालय से जारी एक बयान में अजय कुमार लल्‍लू ने कहा, 'कोर्ट के दबाव और सत्याग्रह की ताकत से विशेष जांच दल की रिपोर्ट में लखीमपुर कांड में चार किसानों की कुचलकर हत्या की साजिश स्पष्ट हो गयी है। अब जब जांच में साबित हो गया है तब उन्हें तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए या प्रधानमंत्री को उन्हें तत्काल उनके पद से बर्खास्त कर देना चाहिए।'


ऐसा लगा कोई फिल्म देख रहे हैं

यूपी के लखीमपुर खीरी में 2 अक्टूबर को जो कुछ हुआ था वो लगा कि कहीं हम कोई फिल्म तो नहीं देख रहे। तेज रफ्तार एक थार आंदोलन कर रहे किसानों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई जिसमें चार किसान मारे गये। उस दृश्य को देखकर हर कोई सहम गया और उसके बाद जो जानकारी सामने आई उसके बाद सियासत गरमा गई। पता चला कि वो थार जीप किसी और की नहीं बल्कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी से संबंधित है और जो शख्स थार में सवार था वो उनका बेटा आशीष मिश्रा था।  

वहीं लखनऊ के अलावा दिल्‍ली में भी कांग्रेस ने अजय कुमार मिश्रा टेनी की बर्खास्‍तगी की मांग की। कांग्रेस नेता अधीरंजन चौधरी ने कहा कि हम चाहेंगे कि सरकार मंत्री (अजय कुमार मिश्रा टेनी) को बर्खास्त करे। राहुल गांधी आज इस विषय पर सदन में बात रखने की कोशिश करेंगे। हमारे नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी में हिंसा के मुद्दे पर संसद में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर