पुस्तक विवाद : शिवाजी के वंशज बोले-पार्टी का नाम बाल ठाकरे कर ले शिवसेना

छत्रपति शिवाजी महाराज की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करने पर उठा विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। शिवाजी के उत्तराधिकारी एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता उदयनराजे भोसले भी इस विवाद में कूद गए हैं।

descendant of King Shivaji says change name of party from Shiv Sena to Bal Thackeray, पुस्तक विवाद : शिवाजी के वंशज बोले-पार्टी का नाम बाल ठाकरे कर ले शिवसेना
पुस्तक में शिवाजी की तुलना पीएम मोदी से की गई है। 

नई दिल्ली : छत्रपति शिवाजी महाराज की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करने पर उठा विवाद अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। शिवाजी के उत्तराधिकारी एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता उदयनराजे भोसले भी इस विवाद में कूद गए हैं। भोसले ने मंगलवार को शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवाजी की तुलना यदि किसी से नहीं हो सकती तो सेना भवन पर शिवाजी से ऊपर बाल ठाकरे की तस्वीर क्यों है? उन्हें अपने राजनीतिक दल का नाम बदलकर शिव सेना से बाल ठाकरे पार्टी कर लेना चाहिए।

बता दें कि भाजपा नेता जय भगवान गोयल की पुस्तक 'आज के शिवाजी : नरेंद्र मोदी' पर विवाद खड़ा हो गया है। शिवाजी से पीएम मोदी की तुलना करने पर शिवसेना ने सवाल उठाए हैं। राज्यसभा में शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, 'छत्रपति शिवाजी महाराज के उत्तराधिकारियों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे शिवाजी की तुलना मोदी से पसंद करते हैं? शिवाजी के उत्तराधिकारियों को भाजपा छोड़ देनी चाहिए।'

शिवसेना नेता ने सोमवार को मुंबई में मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा को यह घोषणा करनी चाहिए कि पुस्तक से उसका कोई संबंध नहीं है। शिवसेना के अलावा एनसीपी और कांग्रेस ने भी इस किताब की आलोचना की है।

शिवाजी महाराज के उत्तराधिकारी संभाजी राजे ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से तुरंत इस पुस्तक पर रोक लगाने की मांग की है। इस पुस्तक का विमोचन भाजपा के दिल्ली कार्यालय में हुआ है। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंडे ने कथित रूप से लोगों की भावनाएं आहत करने के लिए गोयल के खिलाफ नागपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर