शाम सात बजे से पहले देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम की ले सकते हैं शपथ

देवेंद्र फडणवीस सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। शपथ की टाइमिंग को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक वो कुछ देर में शपथ ले सकते हैं को कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक शाम सात बजे से पहले शपथ ले सकते हैं।

Devendra Fadnavis,,
देवेंद्र फडणवीस- एकनाथ शिंदे का शपथ ग्रहण आज 
मुख्य बातें
  • आज ही होगा देवेंद्र फडणवीस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह
  • फडणवीस के साथ एकनाथ शिंदे के भी शपथ लेने की संभावना
  • उद्धव ठाकरे ने बुधवार को दिया था इस्तीफा

देवेंद्र फडणवीस शाम सात बजे से पहले सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि उनके साथ ही एकनाथ शिंदे भी शपथ ले सकते हैं। फडणवीस के साथ एकनाथ शिंदे राजभवन जाएंगे और सरकार बनाने का खत देंगे। बताया जा रहा है कि समर्थन का खत लेकर शिंदे मुंबई आ चुके हैं।  बता दें कि एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई वापस आ चुके हैं और सुरक्षा के मद्देनजर जेड कैटिगरी दी गई है। 

आगे की रणनीति पर विचार
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार रात कहा कि पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे अब आगे की रणनीति तय करेंगे।इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य विधानसभा में शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।राज्य की भाजपा इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में एकत्रित होने को कहा है।

महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी होने के नाते भाजपा के अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर पाटिल ने कहा, ''अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे।''उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत के समय संयम बरतना चाहिए।फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, ''मैं पार्टी का रुख पक्के तौर पर बताऊंगा।सूत्रों ने बताया कि बुधवार और बृहस्पतिवार की दरम्यानी रात को फडणवीस के आधिकारिक आवास पर अगले दौर की बैठक हो सकती है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर