फॉक्सकॉन-वेदांता मुद्दे पर देवेंद्र फडणवीस का विपक्ष को जवाब, क्या पाकिस्तान में है गुजरात

फॉक्सकॉन- वेदांता मुद्दे पर जवाब देते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस मामले में विपक्ष के तर्क में दम नहीं है। वो पूछना चाहते हैं कि क्या गुजरात पाकिस्तान में है।

Foxconn Vedanta, Shiv Sena, NCP, Devendra Fadnavis, Gujarat, Maharashtra
देवेंद्र फडणवीस, डिप्टी सीएम, महाराष्ट्र 
मुख्य बातें
  • फॉक्सकॉन- वेदांता प्रोजेक्ट अब गुजरात में
  • पहले यह परियोजना महाराष्ट्र में आनी थी
  • सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले बोर्ड बनाने का काम

महाराष्ट्र से फॉक्सकॉन-वेदांता के गुजरात जाने के बाद सियासत गरम है। महाविकास अघाड़ी के नेताओं का कहना है कि यह राज्य के लोगों से छल है। जिस प्रोजेक्ट के लिए हम सबने कड़ी मेहनत की उसे मौजूदा सरकार की लापरवाही ले डूबी। लेकिन अब महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने निशाना साधते हुए कहा है कि क्या पाकिस्तान में गुजरात है। हम सब एक साथ हैं। 

गुजरात भी हमारा भाई है
गुजरात पाकिस्तान नहीं है। यह हमारा भाई है। यह एक स्वस्थ प्रतियोगिता है। हम गुजरात, कर्नाटक, सभी से आगे जाना चाहते हैं। महाराष्ट्र में वेदांता के प्रोजेक्ट के ना आने पर  शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने एकनाथ शिंदे-फडणवीस सरकार पर हमला बोला है। फॉक्सकॉन-वेदांता यूनिट को पुणे के पास आना था। लेकिन वेदांत-फॉक्सकॉन ने 13 सितंबर को गुजरात सरकार के साथ एक आश्चर्यजनक कदम में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए  और एक बड़ा राजनीतिक विवाद शुरू हो गया। विपक्ष ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की वर्तमान सरकार केंद्र के इशारे पर काम कर रही है और महाराष्ट्र की कीमत पर गुजरात के विकास की दिशा में काम कर रही है।\

पता चला फैसला अंतिम चरण में था
फडणवीस ने कहा कि उपमुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद उन्होंने खुद अनिल अग्रवाल से मुलाकात की और कंपनी को गुजरात सौदे से मेल खाने के लिए  पैकेज की पेशकश की। फडणवीस ने कहा कि फॉक्सकॉन-वेदांता से जुड़े लोगों ने कहा कि यूनिट को गुजरात ले जाने का फैसला उस समय अपने अंतिम चरण में था। जबकि फडणवीस ने दावा किया कि वेदांत ने परियोजना को गुजरात ले जाने का निर्णय लिया, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने एक  टाइमलाइन दी थी। 15 जुलाई को परियोजना पर एक उच्च-शक्ति समिति की बैठक हुई। जिसके बाद शिंदे-फडणवीस सरकार अस्तित्व में आई। मीडिया और राज्य विधानसभा को बताया कि यह परियोजना महाराष्ट्र में आ रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर