Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर भक्तों और कर्मचारियों में मारपीट, वीडियो VIRAL

Kashi Vishwanath Temple: वायरल हो रहे वीडियो में मंदिर के कर्मचारी और श्रद्धालु एक-दूसरे से हाथापाई और हमला करते देखे जा सकते हैं। शनिवार की शाम को जब आरती की रस्म चल रही थी, तभी कुछ भक्तों ने गर्भगृह के दरवाजे बंद होने के बावजूद भगवान के दर्शन करने पर जोर दिया।

Devotees and employees fight for darshan in Kashi Vishwanath temple video viral
दर्शन को लेकर भक्तों और मंदिर के कर्मचारियों में मारपीट। (Screengrab)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर मारपीट
  • भक्तों और मंदिर के कर्मचारियों में दर्शन को लेकर मारपीट
  • मामले में श्रद्धालुओं ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

Kashi Vishwanath Temple: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं और मंदिर के कर्मचारियों के बीच हाथापाई हो गई। घटना जहां शनिवार शाम की बताई जा रही है, तो वहीं रविवार को घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हाथापाई तब हुई जब मंदिर के गर्भगृह में आरती चल रही थी।

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन को लेकर भक्तों और कर्मचारियों में मारपीट

वायरल हो रहे वीडियो में मंदिर के कर्मचारी और श्रद्धालु एक-दूसरे से हाथापाई और हमला करते देखे जा सकते हैं। शनिवार की शाम को जब आरती की रस्म चल रही थी, तभी कुछ भक्तों ने गर्भगृह के दरवाजे बंद होने के बावजूद भगवान के दर्शन करने पर जोर दिया। इस पर मंदिर कर्मियों ने श्रद्धालुओं को रोका जिससे उनके बीच कहासुनी हो गई। हालांकि, मामला तब और बढ़ गया जब काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्रद्धालुओं और मंदिर के कर्मचारियों ने धक्का-मुक्की और थप्पड़ों से हमला करना शुरू कर दिया।

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में होगी मंगला आरती, सुगम दर्शन और रुद्राभिषेक के शुल्क में वृद्धि

इस पर मंदिर कर्मियों ने श्रद्धालुओं को रोका, जिससे उनके बीच कहासुनी हो गई। हालांकि मामला तब और बढ़ गया जब काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्रद्धालुओं और मंदिर के कर्मचारियों ने धक्का-मुक्की और थप्पड़ों से हमला करना शुरू कर दिया। बाद में मंदिर के कर्मचारी किसी तरह भक्तों को गर्भगृह से बाहर निकालने में सफल रहे। बाद में मंदिर के कार्यकर्ताओं ने मंदिर प्रशासन को पत्र भेजकर घटना से अवगत कराया। साथ ही उन्होंने पुलिस पर असहयोग का आरोप भी लगाया।

Kashi Vishwanath Temple: वाराणसी में 'हर हर महादेव' की गूंज, भक्तों के स्वागत के लिए बिछाया गया है रेड कार्पेट

श्रद्धालुओं ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

उधर दो श्रद्धालुओं ने घटना में मारपीट का आरोप लगाते हुए चार मंदिर कर्मियों समेत पांच लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। कुछ दिनों पहले ही राज्य पुलिस और मंदिर के कर्मचारियों के बीच दर्शन को लेकर ऐसा ही विवाद हुआ था। कर्मचारी कथित तौर पर धरने पर बैठ गए थे। हालांकि बाद में बातचीत के बाद मामला सुलझा लिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर