Didi O Didi ने बूट दिलवाया, अब Maa O Maa सीने पर पैर रख देंगी, पीएम के मां काली वाले बयान पर महुआ मोइत्रा का जवाब

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देवी काली का आशीर्वाद हमेशा देश के साथ है। इस पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि 'दीदी-ओ-दीदी' (Didi-o-didi) ने उन्हें बूट मारा। अब मां ओ मां (Maa O Maa) उनके सीने पर पैर रखेगी।

Didi O Didi got the boot, now Maa O Maa will set foot on the chest, Mahua Moitra's reply on PM's statement of Maa Kali
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 'देश के साथ काली देवी' वाले बयान पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। देवी काली के पोस्टर और टीएमसी सांसद द्वारा की गई टिप्पणी के विवाद पर पीएम ने अपनी चुप्पी तोड़ी। इस पर महुआ ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल के बीजेपी ट्रोल इंचार्ज को सलाह देंगी कि वे अपने आकाओं को कहें कि उन चीजों पर टिप्पणी करना बंद करें जिनपर उनके पास जानकारी नहीं हो। गौर हो कि पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि देवी काली का आशीर्वाद हमेशा देश के साथ है, जो दुनिया के कल्याण के लिए आध्यात्मिक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है।

महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया कि 'दीदी-ओ-दीदी' (Didi-o-didi) ने उन्हें बूट मारा। अब मां ओ मां (Maa O Maa) उनके सीने पर पैर रखेगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम ने ममता बनर्जी को 'दीदी-ओ-दीदी' कहकर संबोधित किया था। इस ताने का जवाब देते हुए टीएमसी ने पीएम पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को संबोधित करने के लिए मजाकिया लहजे का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था और इसे राज्य की महिलाओं का अपमान बताया था।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने हाल ही में एक कॉन्क्लेव में कहा था कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में देवी काली को मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का पूरा अधिकार है, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के पास प्रार्थना करने का अपना अनूठा तरीका होता है।

'Kaali' विवादः बोले PM मोदी- देवी का देश पर आशीर्वाद, BJP ने TMC से पूछा- महुआ पर कब होगी कार्रवाई?

वह एक फिल्म पोस्टर पर नाराजगी के संबंध में एक सवाल का जवाब दे रही थीं, जिसमें एक महिला को सिगरेट पीते हुए और एक गर्व का झंडा पकड़े हुए दिखाया गया है। उनकी टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद, महुआ ने कहा कि बीजेपी को भी हलफनामा दायर करना चाहिए और दावा करना चाहिए कि देवी काली की पूजा के दौरान शराब और मांस नहीं चढ़ाया जाता है।

क्या तुष्टिकरण की राजनीति के लिए मां काली का अपमान किया जा रहा है? 

उन्होंने भारत में तीन लोकप्रिय मंदिरों का भी उल्लेख किया,  पश्चिम बंगाल में तारापीठ में मां तारा मंदिर, मध्य प्रदेश में उज्जैन में शक्तिपीठ मंदिर और गुवाहाटी में कामख्या मंदिर। मोइत्रा के अनुसार, बीजेपी शासित मध्य प्रदेश और असम में मुख्यमंत्रियों को शपथ पत्र के माध्यम से सूचित करना चाहिए कि वहां पूजा के लिए 'करनबाड़ी' (शराब) और मांस नहीं चढ़ाया जाता है। भगवा पार्टी ने टीएमसी सांसद से बिना शर्त माफी की मांग की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर