Mukhtar Ansari : बाहुबली मुख्तार अंसारी पर ED का बड़ा एक्शन, दिल्ली-लखनऊ से लेकर गाजीपुर तक 15 ठिकानों पर छापेमारी

Mukhtar Ansari : ईडी ने मार्च 2021 में अंसारी के खिलाफ मनीलॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। बाहुबली नेता पर आरोप है कि उन्होंने 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे का प्रयास किया था। उन पर लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति पर कब्जा करने को लेकर भी केस दर्ज है।

ED searches  Over 15 premises linked to Mukhtar Ansari raids in Lucknow, Ghazipur Mau and Delhi
बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर ईडी का शिकंजा। 
मुख्य बातें
  • मनीलॉन्ड्रिंग केस में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई तेज हो गई है
  • ईडी ने गुरुवार को अंसारी से जुड़े करीब 15 ठिकानों पर छापे मारने शुरू किए
  • जांच में एक फर्म के बारे में पता चला है और पैसों की लेन-देन की बात सामने आई है

ED raids on Mukhtar Ansari locations : जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अंसारी से जुड़े 15 ठिकानों पर छापे मारे हैं। छापे की ये कार्रवाई दिल्ली से लेकर, लखनऊ एवं गाजीपुर तक जारी है। जांच एजेंसी अंसारी से जुड़े लोगों पर अपना शिकंजा कस रही है। ईडी को पता चला है कि अंसारी के लोगों ने पैसों का हेर-फेर किया है। जांच एजेंसी एक महीने पहले बाहुबली नेता के भाई अफजाल अंसारी एवं परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ कर चुकी है। छापे की इन 15 जगहों में अंसारी का पैतृक आवास और उनके 3 करीबियों के आवास भी शामिल हैं। 

मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के घर पर छापा
जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम गुरुवार सुबह मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के घर पहुंची और छापे की कार्रवाई शुरू की। वहीं, ईडी टीम ने विक्रम अग्रहरि, गणेश मिश्रा, खान बस सर्विस के मालिक के ठिकानों पर भी पहुंची। बता दें कि पिछले साल अंसारी को पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट किया गया। इसके बाद से ईडी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। 

अंसारी के दोनों बेटों से हो चुकी है पूछताछ
मनीलॉन्ड्रिंग मामले में ईडी अंसारी के दोनों बेटों से पूछताछ कर चुकी है। उनसे पूछताछ के दौरान एक कंपनी के बारे में पता चला था। इस कंपनी के जरिए पैसों की लेन-देन की बात सामने आई थी। इस मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए ईडी ने अंसारी से जुड़ी संपत्तियों का ब्योरा एलडीए से मांगा था। इसके बाद से ही छापेमारी का अंदेशा जताया जा रहा था। इस फर्म में अंसारी की पत्नी और उनके साले की भूमिका की जांच भी हो रही है। बताया जा रहा है कि जांच में ईडी के हाथ कुछ दस्तावेज लगे हैं और इन दस्तावेजों को खंगालते हुए वह पैसों की लेन-देन की कड़ियां जोड़ने की कोशिश कर रही है। 

Mukhtar Ansari News: योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी के परिवार पर कसा शिकंजा, पत्नी-बेटे-साले को घोषित किया भगोड़ा

मनीलॉन्ड्रिंग का केस दर्ज है
ईडी ने मार्च 2021 में अंसारी के खिलाफ मनीलॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। बाहुबली नेता पर आरोप है कि उन्होंने 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जे का प्रयास किया था। उन पर लखनऊ में धोखाधड़ी कर संपत्ति पर कब्जा करने को लेकर भी केस दर्ज है। अंसारी पर विधायक निधि का दुरुपयोग करने का भी आरोप है। इनमें से कई मामले मनीलॉन्ड्रिंग के दायरे में आते हैं। इस मामले में ईडी ने जेल में जाकर अंसारी से पूछताछ की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर