Goa Congress MLA: इधर 'भारत जोड़' रहे राहुल, उधर टूट रही कांग्रेस, 11 में 8 विधायक BJP में हुए शामिल

Goa Congress MLA: सिर्फ दो महीने पहले, ऐसी खबरें थीं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत और माइकल लोबो सहित कम से कम छह कांग्रेस विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

Goa congress mla, bharat jodo yatra, rahul gandhi, congress
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राज्यसभा चुनाव के समय से कांग्रेस में टूट की चल रही थी खबरें
  • कांग्रेस आलाकमान ने तब की थी कार्रवाई
  • अब कांग्रेस के पास गोवा में बचे सिर्फ तीन विधायक

Goa Congress MLA: एक तरफ राहुल गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकाल रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ गोवा में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। जिसकी आशंका पिछले दो महीने से जताई जा रही थी, अब वो सच हो गई है। कांग्रेस के आठ विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

इन विधायकों की लिस्ट में उन बड़े नेताओं के नाम भी शामिल हैं, जिनपर कभी राहुल गांधी और कांग्रेस आलाकमान ने भरोसा जताया था। एक को तो मुख्यमंत्री दूसरे को विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाया था। बीजेपी में शामिल होने से पहले इन विधायकों ने गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से भी मुलाकात की थी।

दल बदल करने वाले विधायकों में जिनका नाम सामने आ रहा है, उसमें गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भी शामिल हैं। कामत ने पिछले चुनावों में कांग्रेस के पार्टी अभियान का नेतृत्व किया था। इसके अलावा नेता विपक्ष माइकल लोबो का नाम भी शामिल है। लोबो ने बुधवार सुबह कांग्रेस विधायक दल की एक अहम बैठक की था। इस मीटिंग में बीजेपी में शामिल होने की बात कही गई है। 

बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक माइकल लोबो ने कहा- "हम पीएम मोदी और सीएम प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं ... 'कांग्रेस छोडो, बीजेपी को जोड़ो'।"

बता दें कि इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। यह यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी। ऐसे में पार्टी के विधायकों का पाला बदलना, कांग्रेस के लिए ठीक नहीं होगा। 

ये भी पढ़ें-  राहुल गांधी की जिस टी-शर्ट पर मचा है बवाल, जानिए उस ब्रांड की खासियत; जिसके ठीक-ठाक कपड़ों की शुरूआती कीमत है 40 हजार रुपये

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर