महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे ने कहा- मुझे MVA सरकार में CM बनाया जाना था, लेकिन अजीत दादा ने विरोध किया, हुए भावुक

देश
लव रघुवंशी
Updated Jul 04, 2022 | 16:21 IST

Eknath Shinde: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि 2019 में उन्हें महा विकास अघाडी सरकार में सीएम बनना था, लेकिन अजित पवार या किसी ने इसका विरोध किया।

Eknath Shinde
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में कहा कि पहले मुझे महा विकास अघाडी (MVA) सरकार में सीएम बनाया जाना था...लेकिन बाद में अजीत दादा (अजीत पवार) या किसी ने कहा कि मुझे सीएम नहीं बनाया जाना चाहिए। मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई और मैंने उद्धव जी से कहा कि आगे बढ़ो और मैं उनके साथ हूं। उस पोस्ट पर मेरी कभी नजर नहीं पड़ी। हम शिवसैनिक हैं और हमेशा बालासाहेब और आनंद दिघे के शिवसैनिक रहेंगे। मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि वहां कौन था जिसने बाला साहब के वोटिंग पर 6 साल का प्रतिबंध लगाया था।

उन्होंने कहा कि मैं देवेंद्र फडणवीस जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे (पिछली सरकार में) मंत्री के रूप में काम करने का मौका दिया और मैं समृद्धि महामार्ग परियोजना पर काम कर सका। 

शिंदे विधानसभा में अपने परिवार को याद करते हुए रो पड़े। उन्होंने कहा कि जब मैं ठाणे में शिवसेना पार्षद के रूप में काम कर रहा था, मैंने अपने 2 बच्चों को खो दिया और सोचा कि सब कुछ खत्म हो गया है, मैं टूट गया था लेकिन आनंद दीघे साहब ने मुझे राजनीति में बने रहने के लिए राजी किया। 

इससे पहले आज ही एकनाथ शिंदे ने 164-99 के अंतर से विश्वास मत जीता। महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राजनीति में विरोधियों की आवाज सुनने के लिए सभी को तैयार रहना चाहिए। हमने देखा है कि सोशल मीडिया पर बयान देने और पोस्ट करने के लिए लोगों को जेल में डाल दिया गया। हमें अपने खिलाफ बोलने वाले लोगों के लिए तैयार रहना चाहिए। हमें आलोचना का जवाब देना चाहिए लेकिन उचित तरीके से। मैंने एक बार कहा था कि मैं वापस आऊंगा। लेकिन जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया। मैं आज वापस आया हूं और उन्हें (एकनाथ शिंदे) अपने साथ लाया हूं। मैं उन लोगों से बदला नहीं लूंगा जिन्होंने मेरा मजाक उड़ाया। मैं उन्हें माफ कर दूंगा, राजनीति में सब कुछ दिल पर नहीं लिया जाता है।

स्पीकर चुनाव में जीत के बाद बोले शिंदे- हम बालासाहेब की हिंदुत्व की विरासत को आगे ले जाएंगे

उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन को जनादेश मिला था लेकिन हमें जानबूझकर बहुमत से दूर ले जाया गया। लेकिन एकनाथ शिंदे के साथ हमने एक बार फिर शिवसेना के साथ अपनी सरकार बनाई है। सच्चे शिवसैनिक को सीएम बनाया गया है। मैं अपनी पार्टी के आदेश के अनुसार डिप्टी सीएम बना। मैं घर पर भी बैठ जाता अगर पार्टी मुझसे कहती- वही पार्टी जिसने मुझे सीएम बनाया। आज मैं आपको बताता हूं कि इस सरकार में कभी सत्ता के लिए संघर्ष नहीं होगा, हम सहयोग करते रहेंगे। लोग ताना मारते हैं कि यह ईडी की सरकार है। हां, यह एकनाथ देवेंद्र की ईडी सरकार है।

महाराष्ट्र का CM बनने के बाद एकनाथ शिंदे का पहला इंटरव्यू, बोले- हम गद्दार नहीं, असली शिव सैनिक हैं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर