फूट-फूटकर रोते हुए बोलीं सिद्धू की बहन- प्रॉपर्टी पर कब्जा कर सिद्धू ने मां को किया घर से बेघर

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 28, 2022 | 15:54 IST

पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू एक बड़े आरोप के चलते अपने ही घर में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। सिद्धू पर उनकी बड़ी बहन ने गंभीर आरोप लगाए हैं।

Elder Sister Claims Navjot Sidhu Threw Our Mother Out After Father's Death
बहन बोली-प्रॉपर्टी पर कब्जा कर सिद्धू ने मां को घर से निकाला 
मुख्य बातें
  • नवजोत सिंह सिद्धू की बहन ने लगाए उन पर गंभीर आरोप
  • सिद्धू की बहन सुमन बोलीं- 'क्रूर इंसान' हैं सिद्धू, पैसों के लिए मां को छोड़ दिया
  • 1986 में अपने पिता की मौत के बाद सिद्धू ने अपनी बूढ़ी मां को छोड़ दिया था- सुमन तूर

चंडीगढ़: क्रिकेटर से नेता बने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की बड़ी बहन सुमन तूर ने शुक्रवार को एक बड़ा खुलासा करते हुए अपने भाई पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पूर्व क्रिकेटर की बहन ने आरोप लगाया कि 1986 में अपने पिता भगवंत सिंह की मौत के बाद सिद्धू ने अपनी बूढ़ी मां को घर से बाहर निकाल दिया था। चंडीगढ़ में मीडिया से बात करते हुए 70 वर्षीय सुमन तूर - जो अमेरिका में रहती हैं - ने दावा किया कि उनकी मां की मृत्यु 1989 में एक बेसहारा महिला के रूप में हुई थी। सुमन तूर का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है। उधर नवजोत सिंह सिद्धू पर उनकी बहन सुमन के द्वारा लगाए गए आरोपों पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा कि सिद्धू के पिता की दो शादियां हुई थी और उनकी पहली बीवी से 2 बेटियां थी और सिद्धू और वो उनके बारे में नहीं जानते हैं।

भावुक हुईं सुमन

मीडिया से बात करते हुए सुमन तूर भावुक हो गईं। उन्होंने कहा, "मेरे पिता की मौत 1986 में हुई थी और इसके बाद उन्होंने स्पष्ट रूप से मेरी माँ से कहा था कि आपके लिए इस घर में कोई जगह नहीं है। घर खून पसीने और आँसुओं से बनाया गया था क्योंकि मेरे माता-पिता की तबियत ठीक नहीं था। उसके बाद (घर से निकाल दिए जाने के बाद) मेरी मां ने उनसे कभी कुछ नहीं पूछा।' तूर ने दावा किया कि उनकी मां की 1989 में एक रेलवे स्टेशन पर मृत्यु हो गई थी। सुमन तूर ने कहा, 'हमने बहुत कठिन समय देखा है। मेरी मां चार महीने से अस्पताल में थीं। मैं जो कुछ भी दावा कर रही हूं मेरे पास उसके दस्तावेजी सबूत हैं।'

Punjab Congress CM: सीएम चेहरे पर नवजोत सिंह सिद्धू ने पूछा सवाल, राहुल गांधी का यह था जवाब

सिद्धू ने बोला झूठ

सुमन ने कहा, 'एक साक्षात्कार में, उसने (सिद्धू) दावा किया कि मेरे माता-पिता दो साल की उम्र में न्यायिक रूप से अलग हो गए थे। क्या वह दो साल का दिखता है? (एक तस्वीर रखता है)।  नवजोत सिद्धू के इस दावे के बाद हमारी मां ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था।  मेरी मां लुधियाना गई और उससे पूछा कि क्यों आप ऐसे झूठ कह रहे हैं? उसने कहा कि उन्होंने यह नहीं कहा, किसी और ने कहा था। लेकिन जब हमने मीडिया हाउस के खिलाफ मामला दर्ज किया, तो वह अदालत में पेश नहीं हुए।

विपक्ष को मिला नया हथियार

सुमन तूर ने दावा कि उन्होंने सिद्धू ने मिलने का प्रयास किया लेकिन उसने मिलने से इंकार कर दिया। सुमन ने कहा, 'सिद्धू से संपर्क करने में विफल होने के बाद मुझे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस  करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसने मुझे अपने फोन पर ब्लॉक कर दिया है। उसके नौकर भी दरवाजे नहीं खोलते हैं। मैं अपनी मां के लिए न्याय चाहती हूं।' सुमन के ये आरोप ऐसे समय में आए हैं जब पंजाब में विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान जोरों पर है और इस खुलासे के बाद विपक्ष सिद्धू पर हमलावर हो सकता है। सिद्धू की तरफ से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Punjab Elections : नवजोत सिंह सिद्धू को चुनौती देंगे बिक्रम सिंह मजीठिया, प्रकाश सिंह बादल लंबी से लड़ेंगे चुनाव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर