'कपिल गुर्जर' मामले में दिल्ली पुलिस के DCP राजेश देव पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, चुनावी ड्यूटी से हुए महरुम

देश
रवि वैश्य
Updated Feb 05, 2020 | 23:40 IST

दिल्ली चुनाव से पहले शाहीन बाग में गोली चलाने वाले के बारे में खुलासा करने वाले डीसीपी राजेश देव को चुनाव आयोग ने नाराजगी जताते हुए नोटिस भेजा है। 

Election Commission warning issued to DCP Rajesh Deo and it shall be ensured that he is not assigned any work related to Delhi Elections
चुनाव आयोग ने ये भी साफ किया है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें दिल्ली चुनाव से संबंधित कोई भी कार्य नहीं सौंपा जाए 

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने शाहीन बाग में फायरिंग के आरोपी कपिल देव को लेकर दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव को नोटिस दिया है, बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस बारे में चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज कराई थी। चुनाव आयोग ने अवांछनीय सार्वजनिक बयान के लिए उन्हें ये नोटिस जारी किया है।

साथ ही चुनाव आयोग ने ये भी साफ किया है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें दिल्ली चुनाव से संबंधित कोई भी कार्य नहीं सौंपा जाए। गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली की राजनीति में 'कपिल गुर्जर' के नाम हलचल होने लगी थी जब दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि शाहीन बाग में एक फरवरी को गोली चलाने वाला व्यक्ति कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य है।

 

 

क्राइम ब्रांच का कहना था कि कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन पर कुछ तस्वीरें मिली हैं जिससे जाहिर होता है कि वो AAP पार्टी का सदस्य है। डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव ने कहा कि अपनी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिलीं हैं और उन्होंने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह और उनके पिता एक साल पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे।

इसी बात को लेकर AAP नेता संजय सिंह ने ये भी कहा था कि हम बुधवार को पुलिस अधिकारी राजेश देव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे इसी संदर्भ में चुनाव आयोग ने ये कदम उठाया है।

शाहीन बाग में गोली चलाने वाला आरोपी कपिल गुर्जर से तस्वीरे दिखने पर आप नेता संजय सिंह ने कहा था कि अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं,अब चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश मिलेंगे। चुनाव में 3-4 दिन बचे हैं, बीजेपी उतनी ही गंदी राजनीति करेगी, जितनी वो कर सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर