Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी, हिजबुल का एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। इस बीच देर रात अनंतनाग जिले में आतंकियों के छिपे होने के खबर के बाद वहां मुठभेड़ जारी है।

Encounter between security forces and terrorist in Rishipora area of Anantnag in Jammu Kashmir
अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़  
मुख्य बातें
  • अनंतनाग में सेना औऱ आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल
  • मुठभेड़ में हिजबुल का आतंकी ढेर, सेना के 3 जवान भी घायल 
  • सभी घायल अस्पताल में भर्ती, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी 

Encounter in Anantnag: अनंतनाग जम्मू कश्मीर से एक बड़ी खबर आ रही है। राज्य के अनंतनाग में जारी मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। मारा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखता था। वहीं कल से जारी इस मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं। इसके अलावा एक स्थानीय नागरिक भी जख्मी हुआ है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

तलाशी अभियान जारी

आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और इसी दौरान आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है और पूरे इलाके को घेर लिया गया है। माना जा रहा है कि वहां पर कुछ और आतंकी अभी छिपे हो सकते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, एनकाउंटर में सेना के 3 जवान और 1 नागरिक घायल हो गए। सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

Kashmir Target Killing: कश्मीरी पंडितों के घाटी छोड़ने की खबरों का  श्रीनगर एयरपोर्ट ने किया 'कड़ा खंडन', दिए ये आंकड़े

पुलिस के मुताबिक, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन का आतंकवादी कमांडर एचएम निसार खांडे मारा गया है जिसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद 01 एके 47 राइफल बरामद हुई है। इससे पहले कल ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में दो प्रवासी मजदूर घायल हो गए थे।

गृह मंत्री की बैठक

कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग के बाद शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने (कश्मीर) एक बैठक कर जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख मनोज पांडे तथा जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उन प्रमुख लोगों में शामिल थे जिन्होंने इस बैठक में हिस्सा लिया।

एक मई से अब तक जम्मू कश्मीर में आठ टारगेट किलिंग, एक नजर

 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर