Encounter in Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 और आतंकी, गांदरबल में एनकाउंटर जारी

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 12, 2022 | 07:30 IST

Ganderbal Encounter: कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि गांदरबल के सेरच इलाके में मुठभेड़ हुई है जिसमें 2 आतंकवादी मारे गए हैं। सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

Encounter breaks out in Ganderbal Jammu Kashmir, 2 terrorist killed in Pulwama encounter| Encounter in Jammu Kashmir
Kashmir: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर  
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर के गांदरबल में एनकाउंटर ऑपरेशन जारी
  • गांदरबल क्षेत्र में, लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को हुआ ढेर
  • आतंकियों की सूचना के बाद सर्च किया गया था तलाशी अभियान

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के गांदरबल (Encounter in Ganderbal Jammu Kashmir) में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई है। विभिन्न जगहों पर पिछले दो दिनों में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल चार आतंकियों को ढेर कर चुके हैं। आतंकियों के सफाए का अभियान अभी भी जारी है। शनिवार को राज्य के पुलवामा जिले के गांदरबल और हंदवाड़ा में एक-एक आतंकी ढेर किए गए हैं।

  कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि शनिवार सुबह हंदवाड़ा के रजवार इलाके के नेचामा में हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "हंदवाड़ा के नेचामा, रजवार इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल मोर्चा संभाले हुए हैं। आगे की जानकारी दी जाएगी। आईजीपी कश्मीर ने बताया, 'हमने कल रात 4-5 स्थानों पर संयुक्त अभियान शुरू किया था। पुलवामा में अब तक 1 पाकिस्तानी सहित JeM के 2 आतंकवादी मारे गए, लश्कर के 1 आतंकवादी गांदरबल और हंदवाड़ा में मारे गए हैं। हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ समाप्त हुआ। 1 आतंकी को जिंदा गिरफ्तार किया गया है।'

जारी है आतंकियों का सफाया

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के चेवकलां में आतंकवादियों की उपस्थिति के संबंध में मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलायीं और सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। आपको बता दें कि बृहस्पतिवार को नायरा बटपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तय्यबा के दो आतंकवादी मारे गए थे।

कश्‍मीर से जल्‍द होगा आतंक का सफाया, DGP बोले- बीते साल 85 मॉड्यूल का किया खात्‍मा

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के नैना बटपोरा इलाके की घेराबंदी कर वहां तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान एक स्थानीय मस्जिद के पास एक अलग इमारत में छिपे आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला और उनसे आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार अपील की गई। इसके बाद आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया और बाद में दो आतंकी ढेर हो गए।

J&K: कुलगाम में सरपंच की हत्‍या, उपराज्‍यपाल बोले- कश्‍मीर से एक दिन होगा आतंक का खात्‍मा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर