पीएम मोदी के दौरे से पहले कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकवादी

Encounter in Kulgam: जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे  गए।

Kashmir encounter
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ढेर किए जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी (फाइल फोटो) 

Jaish-e-Mohammed terrorists killed: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के एक पाकिस्तानी आतंकवादी समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया गया पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के मिरहामा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद तलाशी एवं घेराबंदी अभियान चलाया गया।

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मारा गया एक आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था और जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन का सदस्य था। कुमार ने ट्वीट किया, 'प्रतिबंधित संगठन जैश ए मोहम्मद का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया।'

सुरक्षाबलों को जैसे ही खबर मिली तो पुलिस और उनकी एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, तभी मुठभेड़ शुरू हो गई।

एक दिन पहले मारे गए  लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकवादी

शुक्रवार यानी 22 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ लगभग 36 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे, इनमें इस आतंकवादी संगठन का शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू भी शामिल है।इससे पहले, पुलिस ने बारामूला में मुठभेड़ में चार आतंकवादियों के मारे जाने का दावा किया था, लेकिन मुठभेड़ स्थल से तीन शव बरामद किए गए हैं।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान युसूफ डार, हिलाल शेख उर्फ हंजल्ला और फैसल डार के रूप में की है

लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू समेत दो आतंकवादी बृहस्पतिवार को मुठभेड़ में मारे गए थे, जबकि एक अन्य आतंकवादी शुक्रवार को मारा गया।कश्मीर जोन की पुलिस ने एक ट्वीट किया था, 'मुठभेड़ स्थल से केवल तीन शव बरामद किए गए हैं।' पुलिस ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान युसूफ डार, हिलाल शेख उर्फ हंजल्ला और फैसल डार के रूप में की है।पुलिस के मुताबिक, कांतरू सुरक्षा बल के कई कर्मियों और असैन्य नागरिकों की हत्या में लिप्त रहा है और वह कश्मीर घाटी के शीर्ष 10 वांछित आतंकवादियों में शामिल था।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर