बिहार के जमुई में नक्सलियों से मुठभेड़, अत्याधुनिक हथियार बरामद

देश
आईएएनएस
Updated Jun 09, 2022 | 13:28 IST

बिहार के जमुई से नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

Bihar, Jamui, Naxalite
जमुई में नक्सलियों से मुठभेड़,अत्याधुनिक हथियार बरामद  |  तस्वीर साभार: Representative Image

बिहार के जमुई जिले के गडही थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस ने मृतक के पास से एक इंसास राइफल, डेटोनेटर समेत कई गोली बरामद की है।पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गिधेश्वर पहाड़ी के जंगली इलाके में नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी करने उस क्षेत्र में पहुंचे।

जमुई के सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) ओंकार सिंह ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी, पुलिस ने भी जवाबी कारवाई की। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जबकि अन्य नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान मतलू तुरी के रूप में की गई है। मृतक के पास से एक इंसास राइफल, मोबाइल फोन, गोली, डेटोनेटर सहित हथियार और आपत्तिजनक समान बरामद किए गए हैं।

मुठभेड़ में मारा गया नक्सली कमांडर मतलू तुरी चंद्रमडीह का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक पुलिस को कई मामले में इसकी लंबे समय से तलाश थी।सिंह ने बताया कि पूरे क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर