Haldwani: उत्तराखंड के पूर्व मंत्री ने की खुदकुशी, बहू ने पोती के यौनशोषण का लगाया था आरोप

उत्तराखंड के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री राजेंद्र बहुगुणा (Rajendra Bahuguna)ने बुधवार को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बहुगुणा पर उनकी बहू ने पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

Ex Uttarakhand Minister Rajendra Bahuguna kills self after being booked for molesting granddaughter
बहू पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज 
मुख्य बातें
  • पोती से छेड़छाड़ के आरोप में उत्तराखंड के पूर्व मंत्री ने की खुदकुशी
  • बहू पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज
  • बहू ने कुछ दिन पहले ही लगाया था पोती से छेड़छाड़ का आरोप

देहरादून (उत्तराखंड): उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने खुदकुशी कर ली है। बहुगुणा पर उनकी बहू ने पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, इसी से आहत होकर उन्होंने पानी की टंकी पर चढ़कर खुद को गोली मार ली। हल्द्वानी के सर्कल ऑफिसर (सीओ) भूपिंदर सिंह धोनी ने बताया कि बहुगुणा की बहू ने उन पर अपनी पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिसके बाद उन पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

बहू के अलावा पड़ोसी ने भी दर्ज करवाई थी शिकायत

धोनी ने बताया, 'पड़ोसी सविता की शिकायत पर उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया था, जिसमें सविता ने आरोप लगाया था कि जब वह अपनी सास के साथ टहलने जाती है तो आरोपी उन्हें गाली और धमकी देने के अलावा हमला करता है।' आत्महत्या से पहले बहुगुणा ने पुलिस को 112 नंबर पर फोन किया था, फिर पानी की टंकी पर चढ़कर पिस्टल से खुदकुशी कर ली। पुलिस ने आत्महत्या के बाद बहू के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

Noida: नोएडा में लिव-इन कपल ने उठाया खौफनाक कदम, 21वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड

पानी की टंकी पर चढ़कर की आत्महत्या

धोनी ने बताया, 'एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और लंबी बातचीत के बाद, बहुगुणा ने टंकी से नीचे उतरने से मना कर लिया। फिर उन्होंने अचानक बंदूक ली और खुद को सीने में गोली मार ली। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और जान बचाने के कई प्रयास किए गए लेकिन उनकी मौत हो गई।' आत्महत्या के संभावित कारण के बारे में पूछे जाने पर सीओ ने कहा कि कारण अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन वह मामले और आरोपों से परेशान थे।

राजेंद्र बहुगुणा आजीवन कांग्रेस से जुड़े रहे, रोडवेज संघ समेत कई अन्य संगठनों में भी वह उच्च पदों पर रहे। उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी बहुगुणा को 2002 में राज्य की पहली निर्वाचित सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था। 

Delhi Crime: दिल्ली के बसंत बिहार में एक ही घर से मिली 3 लोगों की लाश, सुसाइड का शक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर