इस किसान ने गेंहू की खड़ी फसल को ट्रैक्टर चलाकर किया नष्ट, क्या राकेश टिकैत की बात का हुआ असर? देखें VIDEO

देश
लव रघुवंशी
Updated Feb 21, 2021 | 13:51 IST

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक किसान ने कृषि कानूनों के विरोध में अपनी छह बीघा जमीन में गेंहू की खड़ी फसल ट्रैक्टर चलाकर रौंद दिया। इसका वीडियो सामने आया है।

farmer
किसान ने खड़ी फसल में चलाया ट्रैक्टर 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक किसान ने शनिवार को तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जताते हुए अपने छह बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल को नष्ट कर दिया। चांदपुर तहसील के कुलचाना गांव के सोहित अहलावत ने गेहूं की फसल पर ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो बनाया। अब ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि गेंहू की खेती में सोहित ट्रैक्टर चलाकर फसल नष्ट कर देता है। इस दौरान वीडियो बनाते हुए सोहित कहता है, 'बढ़िया गेंहू की फसल खड़ी हुई है, लेकिन आज मैं इन्हें जोत रहा हूं और इसका कारण ये ही है कि जो नए कानून आए है उन्हीं के विरोध में मैं ऐसा कर रहा हूं। हम नहीं चाहते कि फालतू के कानून हम पर थोपे जाएं।' सोहित का कहना है कि वह अब गेंहू बेचना नहीं चाहता। उसका कहना है कि वह अब किसानों के आंदोलन मे शामिल होने दिल्ली जा रहा है। 

टिकैत की बात का असर?

इससे एक दिन पहले ही किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किसानों से आंदोलन को महत्व देने का आग्रह किया था और कहा था कि अगर जरूरत पड़े तो फसलों को नष्ट कर दें। शनिवार दोपहर को टिकैत ने कहा कि अहलावत के वीडियो ने उन्हें पीड़ा दी है। अगर सरकार हमारी बात नहीं मानती है, तो अधिक किसान ऐसा ही करेंगे।

'इस तरह का नुकसान ठीक नहीं'

टिकैत ने कहा, 'सरकार ने हमें एक ऐसी स्थिति के लिए मजबूर कर दिया है जहां किसान फसलों को नष्ट कर रहे हैं, जो अच्छी बात नहीं है। वीडियो देखने पर मुझे व्यक्तिगत रूप से पीड़ा हुई, लेकिन यह वो नहीं है कि जो मैंने किसानों को एक सीजन की फसलों का बलिदान करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा था। इस तरह का नुकसान का मतलब नहीं बनता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर