Farmer Protest: 'अन्नदाताओं' का आंदोलन पार्ट-2! जंतर-मंतर पर आज होगी किसान महापंचायत, दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग

Kisan Andolan: क्या अब किसान आंदोलन पार्ट-2 होने जा रहा है क्योंकि दिल्ली की सीमाओं से फिर किसानों ने दस्तक दे दी है। आज से धरने की शुरुआत होने जा रही है।

Farmers again knocked in Delhi Security tightened at Delhi borders ahead of Kisan mahapanchayat
दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों का प्रदर्शन 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों का प्रदर्शन
  • पुलिस ने नहीं दी प्रदर्शन की इजाजत, नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू
  • टिकरी बॉर्डर पर रोके गए प्रदर्शनकारी

Kisan Mahapanchayat: MSP की मांग को लेकर फिर किसानों ने ताल ठोक दी है। आज दिल्ली में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर धरने का ऐलान किया है। सुबह 10 बजे से राजधानी के जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन होने वाला है जिसके पंजाब समेत कई इलाकों से किसानों के आने का सिलसिला जारी है।ट्रैन, बस, और निजी वाहनों से लोग राजधानी कूच कर रहे हैं।

धारा 144 लागू

 दिल्ली पुलिस ने इलाके में 144 धारा लगाकर जंतर मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी है। टिकरी समेत सभी बॉर्डर पर पुलिस अलर्ट पर है लेकिन बहादुरगढ़ में टिकरी बॉर्डर पर किसानों को रोकने के बाद हंगामा हो गया। किसानों की बस को दिल्ली पुलिस ने रोका तो किसान गुस्सा गए जिसके बाद करीब 15 मिनट तक रोड ब्लॉक रहा। वीओ- किसी भी तरह के हंगामे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर संसद मार्ग, अशोका रोड, जनपथ समेत कई रास्तों के इस्तेमाल से बचने को कहा है।

MSP कमिटी पर हरसिमरत कौर ने उठाए सवाल, बोलीं- यह कमेटी पंजाब के लोगों के साथ सरासर धोखा है

मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया

दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर बुलाई गई महापंचायत से पहले किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि किसानों के इकट्ठा होने से यातायात की समस्या हो सकती है और अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं। इसने सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया है और बैरिकेड्स लगा रखे हैं। मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहां भी पुलिस तैनात रहेगी।

MSP को लेकर किसान फिर सड़कों पर, संयुक्त किसान मोर्चा ने पूरे पंजाब में किया 'रेल रोको' आंदोलन


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर