Presidential Election: फारूक अब्दुल्ला नहीं बनेंगे राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार, जम्मू-कश्मीर को बताया प्राथमिकता

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में विचार के लिए अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर को रास्ता दिखाने में योगदान देना चाहेंगे जो एक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रहा है।

Farooq Abdullah
फारूक अब्दुल्ला 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि मैं भारत के राष्ट्रपति के लिए संभावित संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में अपना नाम विचार से वापस लेता हूं। मेरा मानना ​​है कि जम्मू और कश्मीर एक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रहा है और इस अनिश्चित समय को पार करने में मदद करने के लिए मेरे प्रयासों की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि मेरे आगे बहुत अधिक सक्रिय राजनीति है और मैं जम्मू-कश्मीर और देश की सेवा में सकारात्मक योगदान देने के लिए तत्पर हूं। मेरा नाम प्रस्तावित करने के लिए मैं ममता दीदी का आभारी हूं। मैं उन सभी वरिष्ठ नेताओं का भी आभारी हूं जिन्होंने मुझे अपना समर्थन दिया। 

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष एक साझा उम्मीदवार उतारना चाहता है। सबसे पहले NCP चीफ शरद पवार का नाम आगे आया था, लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। इसके बाद विपक्ष की बैठक में फारूक अब्दुल्ला का नाम आया, लेकिन अब उन्होंने भी इससे मना कर दिया है।

Presidential election : राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष को क्यों नहीं मिल रहा है उम्मीदवार!    

अब्दुल्ला ने एक बयान में कहा कि ममता दीदी द्वारा मेरे नाम का प्रस्ताव करने के बाद मुझे विपक्षी नेताओं से मेरी उम्मीदवारी के समर्थन की पेशकश करने वाले कई फोन आए। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस 'अप्रत्याशित' विकास के बारे में अपनी पार्टी और परिवार के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ चर्चा की। देश में सर्वोच्च पद के लिए मुझे जो समर्थन मिला है और सम्मानित किया गया है, उससे मैं गहराई से प्रभावित हूं। मैं सम्मानपूर्वक अपना नाम विचार से वापस लेना चाहता हूं और मैं संयुक्त विपक्ष की आम सहमति के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए तत्पर हूं।

राष्ट्रपति चुनाव: शरद पवार का इंकार, विपक्षी खेमे से ये हैं दावेदार, क्या बीजेपी बना पाएगी आम सहमति, रणनीति पर टिकी निगाहें

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर