Sariska fire : सरिस्का के जंगल में लगी भीषण आग, रिहायशी इलाकों की तरफ आने लगे जानवर

Sariska fire : पुलिस का कहना है कि जंगल में आग लगने के बाद बाघिन एसटी-17 और उसके दो शावक इलाके में आ गए हैं। इसलिए लोगों को जंगली जानवरों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है।  

Fire in Rajasthan's sariska forest administration seeks help from army
सरिस्का के जंगल में लगी भीषण आग। 

Sariska fire : राजस्थान के अलवर जिले के सरिस्का के जंगल में भीषण आग लग गई है। आग भीषण है और इसका दायरा बढ़ता जा रहा है। स्थानीय प्रशासन आग बुझाने में जुटा है लेकिन आग की विभीषका को देखते हुए उसने सेना से मदद मांगी गई है। स्थानीय प्रशासन ने आस-पास के गांवों में जाकर लोगों से घरों में सुरक्षित रहने के लिए कहा है। प्रशासन ने कहा है कि जंगल में आग लगने के बाद जंगली जानवर रिहायशी इलाकों की तरफ आने लगे हैं।

सेना के दो हेलिकॉप्टर बुझाएंगे आग
स्थानीय प्रशासन का कहना है कि आग बुझाने के लिए सेना के दो हेलिकॉप्टरों की मदद ली जाएगी। सेना के दो हेलिकॉप्टर सुबह नौ बजे अलवर आएंगे। ये हेलिकॉप्टर सिलिसेड झील से पानी लेकर फैली आग को बुझाएंगे।

पुलिस का कहना है कि जंगल में आग लगने के बाद बाघिन एसटी-17 और उसके दो शावक इलाके में आ गए हैं। इसलिए लोगों को जंगली जानवरों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर