Bihar: पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान के इंजन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

Bihar: स्पाइस जेट का ये विमान पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था। पटना के बिहटा एयरफोर्स स्टेशन पर इमरजैंसी लैंडिंग करने से पहले ये लगभग 25 मिनट तक हवा में रहा।

Fire in the engine of SpiceJet going from Patna to Delhi fire broke out during takeoff
पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान के इंजन में लगी आग। 
मुख्य बातें
  • पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान के इंजन में लगी आग
  • आग लगने के बाद विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग
  • विमान के सभी 185 यात्री सुरक्षित

Bihar: पटना में रविवार को स्पाइस जेट के विमान के एक इंजन में टेकऑफ के दौरान आग लग गई। आग लगने के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। स्पाइस जेट का ये विमान पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था। विमान के सभी 185 यात्री सुरक्षित हैं। घटना के बारे में बताते हुए पटना हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि पटना से दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में एक इंजन में आग लगने की सूचना मिली थी। उड़ान सुरक्षित रूप से उतर गई और सभी 183 यात्री और दो शिशु सुरक्षित रूप से उतर गए।

पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान के इंजन में लगी आग

Nagpur: विमान में धुआं देखने के बाद इंडिगो की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, अहमदाबाद से लखनऊ जा रही थी फ्लाइट

यात्रियों में से एक ने कहा कि जब से पटना से 12.30 बजे उड़ान भरी, उन्हें लगा कि विमान में कुछ गड़बड़ है। वहीं एक अन्य यात्री ने कहा कि यात्रा के दौरान विमान के अंदर की रोशनी टिमटिमाने लगी, जिससे हमें लगा कि उड़ान के समय से ही कुछ गड़बड़ है। ये पूरी तरह से स्पाइसजेट की लापरवाही है। पटना के बिहटा एयरफोर्स स्टेशन पर इमरजैंसी लैंडिंग करने से पहले ये लगभग 25 मिनट तक हवा में रहा।

वहीं इस पूरे मामले पर स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने कहा कि 19 जून 2022 को स्पाइस जेट B737-800 विमान SG-723 (पटना-दिल्ली) का संचालन कर रहा था। टेकऑफ पर रोटेशन के दौरान कॉकपिट क्रू ने इंजन वन पर पक्षी के हिट होने का संदेह किया। एहतियात के तौर पर और एसओपी के अनुसार कैप्टन ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और पटना लौटने का फैसला किया। विमान पटना में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। उड़ान के बाद के निरीक्षण से पता चला कि पक्षी के हिट के साथ 3 पंखे के ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए।

विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

वहीं पटना के एससपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि स्पाइस जेट की एक फ्लाइट दिल्ली जा रही थी। उड़ान भरते ही एयरपोर्ट प्राधिकरण ने ध्यान दिया कि उसके एक विंग में आग लगी है। प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग सफलतापूर्वक हो गई है। अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अन्य प्रोटोकॉल को पूरा किया जा रहा है।

Mumbai Emergency Landing: बड़ा हादसा टला, उड़ान भरते ही चटकी विमान की विंडशील्ड, पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर