Namaz on Road in Gurugram : कुछ लोगों के लिए सड़क पर नमाज सिर्फ 'शक्ति प्रदर्शन- मनोहर लाल खट्टर

देश
ललित राय
Updated Dec 31, 2021 | 08:09 IST

सार्वजनिक स्थानों पर नमाज के विषय में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कुछ लोग सिर्फ शक्ति प्रदर्शन के लिए ऐसा करते हैं।

Manohar Lal Khattar, Namaz on the road in Gurugram, Haryana Government
कुछ लोगों के लिए सड़क पर नमाज सिर्फ 'शक्ति प्रदर्शन- मनोहर लाल खट्टर  
मुख्य बातें
  • सड़क पर नमाज कुछ लोगों के लिए शक्ति प्रदर्शन की तरह- मनोहर लाल खट्टर
  • गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 8 जगहों पर नमाज अदा करने पर लगाई थी रोक
  • स्थानीय लोगों के विरोध के बाद जिला प्रशासन ने लिया था फैसला

हरियाणा में सड़कों पर नमाज अता किए जाने के विषय में सीएम मनोहर लाल खट्टर पहले ही कह चुके हैं कि जो लोग सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि नमाज सिर्फ कुछ लोगों के लिए शक्ति प्रदर्शन करने जैसा है।

शक्ति प्रदर्शन के लिए नमाज
उन्होंने कहा कि नमाज, नमाज की तरह हो। लेकिन दुर्भाग्य से कुछ लोग सोचते हैं कि इसके जरिए ताकत दिखाएं। अगर कोई इस तरह से नमाज पढ़ना चाहता है तो उसे सबसे पहले प्रशासन से बात करनी चाहिए। इस तरह के कार्यक्रमों के लिए पहले से ही सभी धर्मों के लिए नियम बने हुए हैं। इससे पहले वो कह चुके थे कि जो लोग सार्वजनिक जगहों पर नमाज अदा करेंगे उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

गुरुग्राम में 8 जगहों पर नमाज अदा करने पर रोक
बता दें कि गुरुग्राम जिला प्रशासन ने 37 तय जगहों में से 8 जगहों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी थी। जिला प्रशासन ने अपने फैसले के पीछे तर्क दिया था कि स्थानीय लोगों के विरोध के बाद निर्णय लिया गया था। अलग अलग मौकों पर स्थानीय लोगों ने सार्वजनिक जगहों पर नमाज पर विरोध दर्ज कराया था। स्थानीय लोगों का कहना था कि नमाज के लिए जब मस्जिदें और ईदगाह है तो सार्वजनिक जगहों पर नमाज अता करने की जरूरत है। हालांकि मुस्लिम समाज के लोगों का कहना था कि यह तो धार्मिक आजादी में खलल डालने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही हरियाणा में इस विषय पर सियासत भी शुरू हो गई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर