Ghulam Nabi Azad: पूर्व कांग्रेस विधायक ने कहा, गुलाम नबी आजाद होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम

Ghulam Nabi Azad: इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि वह जल्द ही जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी बनाएंगे। आजाद ने कहा कि वह जल्द ही जम्मू और कश्मीर में अपना संगठन स्थापित करेंगे। साथ ही साफ किया कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

Former Congress MLA said Ghulam Nabi Azad will be the CM of Jammu and Kashmir
गुलाम नबी आजाद। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • गुलाम नबी आजाद होंगे जम्मू-कश्मीर के अगले सीएम- अमीन भट्ट
  • जल्द अपनी पार्टी बनाएंगे गुलाम नबी आजाद
  • बीजेपी में शामिल नहीं होंगे गुलाम नबी आजाद

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमीन भट्ट ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे। पूर्व विधायक अमीन भट्ट ने शनिवार को गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की। अमीन भट्ट ने कहा कि हम आगे के रास्ते पर चर्चा करेंगे। साथ ही कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी की बी टीम नहीं हैं।

गुलाम नबी आजाद होंगे जम्मू-कश्मीर के सीएम- अमीन भट्ट

गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को गांधी परिवार और संगठनात्मक नेतृत्व पर तीखा प्रहार करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित एक पत्र में गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से बाहर निकलने के पीछे के कारणों के रूप में वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करने और अनुभवहीन चाटुकारों की मंडली के बढ़ते बोलबाला का हवाला दिया।

Ghulam Nabi Azad : गुलाम नबी आजाद का अगला कदम क्या? टाइम्स नाउ नवभारत को बताया

बीजेपी में शामिल नहीं होंगे गुलाम नबी आजाद

पूर्व राज्यसभा सांसद ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के घटते राजनीतिक दबदबे और चुनावों में खराब प्रदर्शन के लिए उनकी अपरिपक्वता को जिम्मेदार ठहराया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि वह जल्द ही जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी बनाएंगे। आजाद ने कहा कि वह जल्द ही जम्मू और कश्मीर में अपना संगठन स्थापित करेंगे। साथ ही साफ किया कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

कांग्रेस से 'आजाद' होकर गुलाम नबी ने राहुल पर लगाएं गंभीर आरोप, बोले- रिमोट कंट्रोल मॉडल ने पार्टी को बर्बाद किया

गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों बाद ही शुक्रवार को तीन पूर्व मंत्रियों समेत पार्टी के आठ वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों ने बताया कि आजाद के करीबी माने जाने वाले और भी नेता इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर