पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे ने दिया पिता की तबीयत का अपडेट, लोगों से की ये अपील

Former president Pranab Mukherjee: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनके पिता अब हीमोडायनेमिकली स्टेबल हैं।

Pranab Mukherjee
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 
मुख्य बातें
  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं
  • प्रणब मुखर्जी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं
  • 84 साल के मुखर्जी जुलाई 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने अपने पिता की तबीयत के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि वह अब हीमोडायनेमिकली स्टेबल हैं। मुखर्जी ने अपने पिता के लिए लोगों से प्रार्थनाएं करते रहने को कहा। अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा, 'आपकी सभी प्रार्थनाओं के साथ मेरे पिता अब हीमोडायनेमिकली स्टेबल हैं। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए सभी अपनी प्रार्थनाएं और शुभकामनाएं जारी रखें। धन्यवाद' 

इससे पहले बुधवार दोपहर को अस्पताल ने बताया था कि प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है और वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने बुधवार को एक बयान में कहा, 'प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य नाजुक बना हुआ है। इस समय उनकी हालत स्थिर है और वह वेंटिलेटर पर हैं।' उनकी सोमवार को मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। 84 साल के मुखर्जी को सोमवार की दोपहर को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी। 

लोग कर रहे प्रार्थना

प्रणब मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले स्थित उनके गृहनगर किरनाहर में प्रार्थनाएं हो रही हैं। लोगों ने उनके स्वस्थ होने के लिए मंगलवार को जन्माष्टमी पर 72 घंटे का यज्ञ शुरू किया था। किरनाहर से कुछ किलोमीटर दूर मुखर्जी के पुश्तैनी गांव मिरिति में उनके परिजन ने भी पूजा अर्चना की। केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रपति रहते हुए मुखर्जी प्रतिवर्ष दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने गांव आते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर