पंजाब के पूर्व मंत्री भरत भूषण आशु गिरफ्तार, कांग्रेस ने बताया प्रतिशोध की राजनीति

देश
भाषा
Updated Aug 23, 2022 | 00:05 IST

Punjab: कांग्रेस की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष आशु राज्य की पिछली सरकार के दूसरे मंत्री हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। जून में पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता साधु सिंह धर्मसोत को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Former Punjab minister Bharat Bhushan Ashu arrested Congress told politics of vendetta
पंजाब के पूर्व मंत्री भरत भूषण आशु गिरफ्तार।  |  तस्वीर साभार: ANI

Punjab: पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को खाद्यान्न की ढुलाई के लिए ठेका देने में कथित अनियमितताओं को लेकर सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले आशु और पंजाब कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता मोहाली में सतर्कता ब्यूरो के कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने सतर्कता ब्यूरो से कहा था कि वह उनमें किसी को भी हिरासत में ले सकता है क्योंकि वे पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा उनपर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों से तंग आ चुके हैं।

पंजाब के पूर्व मंत्री भरत भूषण आशु गिरफ्तार

कांग्रेस की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष आशु राज्य की पिछली सरकार के दूसरे मंत्री हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। जून में पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता साधु सिंह धर्मसोत को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि सतर्कता ब्यूरो ने आशु को लुधियाना से उस समय गिरफ्तार किया जब वह नाई की दुकान पर थे।

Punjab में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, ISI ने चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की साजिश रची साजिश

जांच के दायरे में खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के कई अधिकारी

पहले जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ''वाहनों के जाली पंजीकरण संख्या पर ढलाई टेंडर आवंटित करने के मामले में शुक्रवार को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।” उसमें कहा गया था कि जांच जारी है और खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के कई अधिकारी जांच के दायरे में हैं।

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा Chandigarh Airport, हरियाणा-पंजाब सरकार में बनी सहमति

सोमवार को पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग समेत कांग्रेस के नेताओं ने मोहाली में सतर्कता ब्यूरो के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में जिन विवादों में घिरी है, उनसे ध्यान हटाने के लिए वह पंजाब में प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। आशु और वडिंग के अलावा, पूर्व मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और राणा गुरजीत सिंह भी विरोध प्रदर्शन में मौजूद थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर