करनाल से चार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी खास, चार राज्यों को थी दहलाने की साजिश

करनाल पुुलिस ने चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

karnal, terorist
करनाल से चार संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार 
मुख्य बातें
  • हरियाणा में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम
  • चार संदिग्ध पकड़े गए, गोला बारूद भी बरामद
  • पंजाब के आतंकी सगंठनों से हो सकता है जुड़ाव

हरियाणा की करनाल जिला पुलिस ने तीन से चार संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ा है । पकड़े गए आतंकियों से हथियारों के अलावा बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के कंटेनर बरामद हुए हैं । पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बारूद आरडीएक्स हो सकता है । इसकी जांच के लिए बम निरोधक दस्ता बुलाया गया है । आतंकियों के पकड़े जाने के बाद आशंका जाहिर की जा रही है कि यह लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने निकले थे। 4 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से बारुद , गोलियां, हथियार बरामद किए हैं, सुबह 4 बजे बसताड़ा टोल प्लाजा से गिरफ्तार किए हैं, इनोवा गाड़ी में जा रहे थे , बम निरोधक दस्ता मोके पर है, पंजाब से दिल्ली की तरफ जा रहे थे, IB की रिपोर्ट पर नाका लगाया और गिरफ्तार किए गए। 

3 कंटेनर में आईईडी की संभावना
ये चारों संदिग्ध एक एसयूवी (इनोवा) में यात्रा कर रहे थे। महत्वपूर्ण रूप से तीन 3 कंटेनर हैं जिनमें आईईडी हो सकता है।आशंका जताई जा रही है कि ये आईईडी या टिफिन बम हो सकते हैं।उनकी कार की तलाशी लेने पर एक हथियार और 31 कारतूस भी बरामद हुए। बताया जा रहा है कि संदिग्धों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठनों से है।बम डिस्पोजल स्क्वॉड और स्टेट फॉरेंसिक साइंस लिमिटेड की टीम मौके पर जाकर इसकी जांच कर रही है।इनोवा फिरोजपुर (पंजाब) से आ रही थी और करनाल के मधुबन चौक पर रुकी हुई थी।

हरियाणा के सीएम ने क्या कहा
करनाल में पकड़े गए तीन आतंकवादियों पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंजाब से मिली इंफॉर्मेशन के आधार पर करनाल के बस थोड़ा टोल पर लगाए गए नाके पर तीन आतंकवादियों को पकड़ा गया है जिनसे बहुत सारी मात्रा में असला भी बरामद किया गया है अब इनकी क्या मंशा थी क्योंकि यह पंजाब से आए थे और हरियाणा से होकर दिल्ली जा रहे थे यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा यह किस आतंकवादी संगठन से हैं या इनको यूज किया जा रहा है अभी पूछताछ जारी है पूरी घटना का खुलासा होने के बाद ही विस्तार पूर्वक जानकारी दी जा सकती है

सांबा सेक्टर में मिली थी सुरंग
इससे पहले जम्मू के सांबा सेक्टर में एक सुरंग के बारे में पता चला। बीएसएफ के आईजी ने कहा कि जवानों की सतर्कता और जांत पड़ताल में इस सुरंग के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने बताया कि अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रची जा रही थी। लेकिन आतंकियों की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल बॉर्डर के करीब इलाकों में सघन पड़ताल चलाई जा रही है। अधिकारियों का कहा है कि जमीन पर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से अब आतंकी अलग अलग तरीकों से जम्मू कश्मीर में दाखिल होने की कोशिश कर रहे हैं। 

कौन है हरविंदर सिंह रिंडा जिसके इशारे पर हुई थी हथियारों की सप्लाई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर