दिल्ली वाले आज समय से निकल लें ऑफिस वरना हो सकती है दिक्कत, ऑटो और कैब वालों ने बुलाई है हड़ताल

Auto, Cab Drivers Strike In Delhi: पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली में आज से टैक्सी, कैब और आटो यूनियन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। हड़ताल लंबी भी खींच सकती है।

Fuel price hike: Auto, cab drivers in Delhi to go on two-day strike from today
दिल्ली वाले आज समय से निकल लें ऑफिस वरना हो सकती है दिक्कत 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में आज लोगों को ऑफिस जाने में हो सकती है दिक्कत
  • हजारों ऑटो और कैब ड्राइवर्स आज रहेंगे हड़ताल पर
  • सीएनजी की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बुलाई गई है हड़ताल

Auto, Cab Drivers Strike In Delhi: दिल्ली वाले आज तय समय से पहले अपने काम पर निकले क्योंकि आज दिल्ली में ऑटो और टैक्सी की हड़ताल है इसलिए आपको दफ्तर और अपने काम पर पहुंचने में समय लग सकता है। दिल्ली में CNG के दाम बढ़ने के बाद ऑटो और टैक्सी वालों ने अगले दो दिन हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। किराया बढ़ाने के साथ साथ ऑटो और टैक्सी यूनियन में अपनी 16 और मांगे रखी हैं। आज की हड़ताल में कैब भी शामिल हैं। दिल्ली में करीब 90 हज़ार ऑटो और 80 हज़ार टैक्सियां रजिस्टर्ड हैं। ऑटो यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो हड़ताल आगे भी बढ़ सकती है।

ये है ऑटों वालों की मांगें

 ऑटो यूनियन ने दो दिनों के लिए हड़ताल का ऐलान किया गया है लेकिन मांगें पूरी नहीं होने पर ये अनिश्चितकाल के लिए हो सकती है। दो दिवसीय हड़ताल में दिल्ली के सभी यूनियन्स शामिल है। दिल्ली में कुल 90 हजार ऑटो और 80 हजार टैक्सी है। ऑटो ड्राइवर्स की मांग के समर्थन में आरटीवी की 10 हजार बस सेवाएं भी बंद रहेंगी। ड्राइवर्स यूनियन की कई मांगें हैं, जैसे- दिल्ली में डीजल पर वैट कम किया जाए, CNG गैस के लिए दिल्ली सरकार, बस और टैक्सी मालिकों को सब्सिडी दे और दिल्ली में CNG की कॉन्ट्रैक्ट कैरिज बसों की वैधता 2 साल और बढ़ाई जाए।

Auto Fare Hiked in Faridabad: फरीदाबाद में ऑटो का किराया हुआ डबल, यात्रियों और ऑटो चालको में बन रहा झड़प का कारण

केजरीवाल सरकार को लिखी थी चिट्ठी

इसके अलावा 15 और डिमांड रखी गई हैं. इससे पहले 11 अप्रैल को ऑटो, टैक्सी और कैब ड्राइवर्स ने सीएनजी की कीमत पर सब्सिडी की मांग की थी..लेकिन सरकार की ओर से कुछ नहीं किया गया। ऑटो संघ का आरोप है कि केजरीवाल सरकार ने ऑटो रिक्शा एसोसिएशन के सदस्यों की कभी बैठक नहीं बुलाई। एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी भी लिखी लेकिन उसका कोई जवाब नहीं मिला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर