गाजियाबाद जिला प्रशासन का बड़ा फैसला, सब्जी और प्रोविजन स्टोर्स की दुकानें 25 अप्रैल से इस समय बंद होंगी

देश
ललित राय
Updated Apr 24, 2020 | 16:37 IST

Ghaziabad UP News: गाजियाबाद जिला प्रशासन ने सब्जी और प्रोविजन स्टोर्स को बंद करने का नया आदेश जारी किया है जो 25 अप्रैल यानि शनिवार से लागू होंगे।

गाजियाबाद जिला प्रशासन का बड़ा फैसला, सब्जी और प्रोविजन स्टोर्स की दुकानें 25 अप्रैल से इस समय बंद होंगी
लॉकडाउन के मद्देनजर फैसला  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में सब्जी की दुकानें दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी
  • प्रोविजन स्टोर्स को शाम 4 बजे तक खोलने की अनुमति
  • 25 अप्रैल से लागू होंगे आदेश, जिला प्रशासन का फैसला

नई दिल्ली। कोरोना काल से निपटने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन लागू है। देश के सबसे बड़े सूबों में से एक उत्तर प्रदेश में प्रशासन की तरफ हर कदम पर ऐहतियायत बरती जा रही है किसी तरह से लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन हो। हालांकि दैनिक जरूरतों के लिए दुकानों खासतौर से सब्जियों की दुकानों और रेहड़ी का खोलने का फैसला किया गया है, लेकिन कहीं कहीं से खबरें आईं की इसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में दिक्कत आ रही है। गाजियाबाद जिला प्रशासन ने इसके मद्देनजर बड़ा फैसला किया है। 

गाजियाबाद जिला प्रशासन का फैसला
गाजियाबाद के डीएम ने आदेश दिया है कि 25 अप्रैल से सब्जियों की दुकानें दोपहर में सिर्फ 2 बजे तक खुलेंगी। इसी तरह से प्रोविजन स्टोर शाम 4 बजे तक खुलेंगी। इसका मकसद सिर्फ भीड़भाड़ को रोकना है ताकि कोरोना वायरस का प्रचार प्रसार न हो सके। जिला प्रशासन का कहना है कि ऐसा देखने में आ रहा है कि दुकानों पर अनावश्यक भीड़ लग रही है जिसकी वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। प्रशासन का मकसद साफ है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कोई भी शख्स कमजोर नहीं कर सकता है। 

यूपी में कोरोना के अब तक कुल 1604 केस
बता दें कि यूपी में कोरोना के कुल मामले अब तक 1604 दर्ज किए गए हैं। लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर समेत गाजियाबाद में मामले बढ़े थे। बड़ी बात यह है कि दिल्ली में बढ़ते केस के बाद दिल्ली यूपी बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है, ताकि कोरोना संक्रमण पर रोक लगाई जा सके। अब उन्हीं लोगों को दिल्ली आने जाने की इजाजत दी जा रही है जो आवाश्यक सेवाओं से संबंध रखते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर