Shivamogga: हर्ष की हत्या के खिलाफ बजरंग दल की रैली, गिरिराज बोले-'टुकड़े-टुकड़े गैंग ने कराई मॉब लिंचिंग' 

Shivamogga Murder : बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की रविवार रात शिमोगा में हत्या कर दी गई। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद हर्ष का शरीर भारी सुरक्षा के बीच उसके घर ले जाया गया। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में रैली निकाली।

Giriraj Singh says'Tukde-tukde gang' did mob lynching of Bajrang Dal worker Harsh
गिरिराज सिंह बोले-'टुकड़े-टुकड़े गैंग ने कराई मॉब लिंचिंग'।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • शिमोगा में रविवार रात अज्ञात लोगों ने की बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या
  • गत सात फरवरी को हिजाब पहनने के खिलाफ हुए प्रदर्शन में शामिल था हर्ष
  • हर्ष के परिवार से मिले कर्नाटक के गृह मंत्री, कहा-कुछ लोगों की पहचान हुई

Shivamogga Murder : कर्नाटक के शिमोगा में बजरंगदल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के बाद बवाल बढ़ता जा रहा है। शिवमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस हत्या के खिलाफ रैली निकाली है तो वहीं केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने भी प्रतिक्रिया दी है। सिंह ने इस हत्या  के लिए सीधे तौर पर 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' को जिम्मेदार ठहराया है। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि हर्षा की हत्या 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' ने कराई है। इस बीच, कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र पीड़ित परिवार से मिले। गृह मंत्री ने कहा कि इस घटना में शामिल कुछ लोगों की पहचान की गई है और शीघ्र ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।  

हर्ष की हुई मॉब लिंचिंग-गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'शिवमोग्गा में बीती रात बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या कर दी गई। सेक्युलरिजम का हिजाब पहनकर देश की अखंडता और सभ्यता को बचाने वालों की मॉब लिंचिंग टुकडे -टुकड़े गैंग ने करवा दी। अभिव्यक्ति की आजादी का पाठ पढ़ाने वाले नदारद हैं।'

सिद्दारमैया ने गृह मंत्री से इस्तीफा मांगा
इस घटना पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने कहा, 'मैं इस घटना की निंदा करता हूं। यह घटना उस जिले में हुई है जहां से सीएम और गृह मंत्री आते हैं। अपराधियों को फांसी की सजा होनी चाहिए। मैं राज्य के गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग करता हूं।'

Shimoga : शिमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, गुस्साए लोगों ने वाहन फूंके

हर्ष की हत्या के खिलाफ शिमोगा में बवाल
रविवार रात अज्ञात अपराधियों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। गत सात फरवरी को हिजाब पहनने के खिलाफ हुए प्रदर्शन में हर्ष शामिल था। हत्या की खबर सामने आते ही शिमोगा में लोगों का गुस्सा भड़क गया। लोग सड़कों पर आ गए और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। भड़ती हिंसा एवं प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। स्कूल-कॉलेज दो दिनों के लिए बंद कर दिए गए। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली
सोमवार को हर्ष का पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम के बाद हर्ष का शरीर जब उसके घर आ रहा था तो रास्ते में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक बड़ी रैली निकाली। हर्ष की हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है। इस बीच, गृह मंत्री ने कहा कि घटना में शामिल कुछ लोगों की पहचान की गई है। शीघ्र ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर