जारी है आसमानी आफत! अब Go First के दो विमानों में तकनीकी दिक्कत, दोनों को उतारा गया

Go First flights gounded : निजी विमानन कंपनी Go First के दो विमानों में तकनीकी दिक्कत आने के बाद उन्हें एयरपोर्ट उतरा गया। मुंबई से लेह जाने वाले जो फर्स्ट के एक विमान के इंजन में खामी नजर आने के बाद उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया।

 Go First's Mumbai-Leh, Srinagar-Delhi flights suffer snags; both grounded
तकनीकी खामी के बाद दो विमानों को उतारा गया।   |  तस्वीर साभार: ANI

निजी विमानन कंपनी Go First के दो विमानों में तकनीकी दिक्कत आने के बाद उन्हें एयरपोर्ट उतरा गया। मुंबई से लेह जाने वाले जो फर्स्ट के एक विमान के इंजन में खामी नजर आने के बाद उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। कंपनी का दूसरा विमान श्रीनगर से दिल्ली आ रहा था इसके इंजन में भी तकनीकी दिक्कत सामने आने के बाद इसे श्रीनगर वापस आना पड़ा। गो फर्स्ट का नाम पहले गो एयर था।  

दोनों विमानों के इंजन में आई तकनीकी खामी
विमान कंपनी का एयरबस ए-320 मुंबई-लेह (जी-8-386) की उड़ान पर था। इसके इंजन नंबर 2 के इंजन इंटरफेस यूनिट में दिक्कत आने के बाद इसे दिल्ली डायवर्ट करना पड़ा। कुछ समय बाद कंपनी का दूसरा विमान जो कि श्रीनगर से दिल्ली आ रहा था, इसके भी इंजन नंबर में दो खामी नजर आया जिसके बाद इसे अपने उड़ान भरने वाले एयरपोर्ट (श्रीनगर) पर उतारा गया। यह भी एयरबस ए-320 था।  

जांच के बाद उड़ान भरने की मिलेगी इजाजत
इन दोनों घटनाओं पर डीजीसीए की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम विमानों में आए तकनीकी खामी मामले की जांच कर रहे हैं। दोनों विमानों को उतार लिया गया है। जांच के बाद ही इन विमानों को दोबार उड़ान भरने की इजाजत दी जाएगी। 

हाल के दिनों में कई विमानों की हुई है आपात लैंडिंग  
गो फर्स्ट ने दोनों घटनाओं के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है। बीते एक महीने में भारतीय विमानन कंपनियों की उड़ानों में तकनीकी खराबी के कई मामले सामने आए हैं। पिछले तीन दिनों में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरक्षित हवाई यात्रा सुनिश्चित करने के मुद्दे को लेकर विमानन कंपनियों, अपने मंत्रालय के अधिकारियों और डीजीसीए अधिकारियों के साथ कई बैठकें की हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर