Goa : लोगों को हर साल तीन घरेलू सिंलेडर मुफ्त देगी गोवा की प्रमोद सावंत सरकार

प्रमोद सावंत ने सोमवार को सीएम पद की शपथ ली। पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में हुए शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के बड़ नेताओं एवं मुख्यमंत्री शरीक हुए।

Goa's Pramod Sawant government will give free three domestic cylinders every year to people
गोवा के लोगों को हर साल तीन घरेलू सिलेंडर मुफ्त में मिलेंगे।  |  तस्वीर साभार: PTI

पणजी : मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालते ही प्रमोद सावंत ने राज्य के लोगों को तोहफा दिया है। सोमवार को कैबिनेट की हुई बैठक में प्रत्येक परिवार को हर साल तीन घरेलू गैस सिलेंडर में मुफ्त में देने का फैसला हुआ है। सीएम सावंत ने कहा है कि इस फैसले की अधिसूचना शीघ्र जारी की जाएगी। लोगों के ये सिलेंडर अप्रैल महीने से मिलने शुरू होंगे। सीएम ने कहा, 'हमने लोगों को साल में तीन गैस सिलेंडर मुफ्त में देने का फैसला किया है। अप्रैल महीने से ये सिलेंडर दिए जाएंगे। सरकार इसकी अधिसूचना जारी करेगी।' 

सावंत ने सोमवार को ली सीएम पद की शपथ
प्रमोद सावंत ने सोमवार को सीएम पद की शपथ ली। पणजी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में हुए शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के बड़ नेताओं एवं मुख्यमंत्री शरीक हुए। सावंत के साथ कैबिनेट के आठ अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली।  सावंत ने सोमवार शाम को अपने एक ट्वीट में कहा, ‘मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता की। कैबिनेट ने नए वित्तीय वर्ष से भाजपा के घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार तीन सिलेंडर मुफ्त देने की योजना तैयार करने का फैसला किया है।’ पिछले महीने हुए गोवा विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो हर साल तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त में मिलेंगे।

खनन दोबारा चालू कराएगी भाजपा
गोवा चुनाव में भाजपा ने 20 सीटें जीती हैं। भगवा पार्टी ने निर्दलीय के समर्थन से सरकार बनाई है। भाजपा ने चुनाव में वादा किया है कि सरकार बनाने के छह महीने के भीतर वह खनन को दोबारा चालू कराएगी। चुनाव में खनन एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा रहा है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर