गिले शिकवे हुए दूर! जब मुद्दत बाद शरद यादव से गले मिले नीतीश कुमार, दोनों ने कहा- विपक्षी दल एकजुट हों

बिहार के सीएम और जदयू नेता नीतीश कुमार ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शरद यादव से मुलाकात की। तब शरद यादव ने कहा कि विपक्ष के लिए नीतीश कुमार से बेहतर कोई चेहरा नहीं है।

Grievances gone away! When Nitish Kumar hugged Sharad Yadav after a long time, both said Opposition parties should unite
शरद यादव और नीतीश कुमार 
मुख्य बातें
  • नीतीश कुमार विपक्षी एकता बनाने के लिए दिल्ली में हैं।
  • उन्होंने कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की।
  • इसी दौरान उन्होंने अपने पुराने मित्र शरद यादव से भी मुलाकात की।

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए दिल्ली में हैं। विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अपने पुराने मित्र और सहयोगी रहे शरद यादव से मुलाकात ही। दोनों बिछड़े दोस्त की तरह गले मिले। गौर हो कि नीतीश कुमार 2017 में महागबंधन से नाता तोड़ने के बाद बीजेपी के साथ चले गए थे। इससे नाराज होकर शरद यादव ने जदयू से अलग होकर अपनी पार्टी बना ली थी बाद मे वह अपनी पार्टी का विलय राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में कर दिया। अब नीतीश कुमार एक बार फिर बीजेपी से नाता तोड़कर बिहार में राजद के साथ महागठबंधन की सरकार बना लिए हैं और 2024 के चुनाव विपक्षी एकता के लिए अन्य पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने शरद यादव से भी मुलाकात की। इसके बाद शरद यादव ने कहा कि जरूरी है कि विपक्षी दल एकजुट हों। विपक्ष के लिए नीतीश कुमार से बेहतर कोई चेहरा नहीं है।

नीतीश कुमार ने मंगलवार को सबसे पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात की। इसके बाद वह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के मुख्यालय में पार्टी के महासचिव डी. राजा से मिले। नीतीश कुमार दोपहर में दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की और उसके बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से भी मिले।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति और विपक्षी एकता सुनिश्चित करने के तरीकों पर चर्चा की। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर गांधी और कुमार के बीच बैठक करीब एक घंटे तक चली।  नीतीश ने जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एच डी कुमारस्वामी से भी उनके आवास पर मुलाकात की। 

ED के छापे Vs एकजुट विपक्ष, 2024 में खेला कौन करेगा! द्वारे-द्वारे नीतीश...बना पाएंगे विपक्ष का नया मोर्चा ?

राहुल और नीतीश के बीच बिहार में एनडीए से बाहर निकलने और राजद, कांग्रेस और वामपंथियों के बाहरी समर्थन के साथ 'महागठबंधन' सरकार बनाने के बाद से यह पहली मुलाकात है। बीजेपी से अलग होने के बाद नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं और विपक्षी नेताओं से उनकी मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर