Gujarat: ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर AAP नेता का हमला, कॉन्स्टेबल को कार की बोनट पर घसीटा; हुआ अरेस्ट

गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) की युवा शाखा के नेता युवराज सिंह जडेजा को कथित तौर पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करने और एक कांस्टेबल को कार के बोनट पर घसीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Gujarat: AAP leader Yuvrajsinh Jadeja held for assaulting cops and dragging a constable on the bonnet of his car
गुजरात: AAP नेता ने पुलिस कॉन्स्टेबल को कार की बोनट पर घसीटा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पुलिस पर हमला करने के आरोप में AAP की युवा इकाई का नेता गिरफ्तार
  • ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला करने का है आरोप
  • आरोपी युवराज सिंह जडेजा को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा

गांधीनगर (गुजरात) : गुजरात आम आदमी पार्टी के युवा विंग के नेता युवराज सिंह जडेजा को पुलिस कर्मियों पर हमला करने और उनकी कार के बोनट पर एक कांस्टेबल को घसीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि जडेजा और उसके साथी के खिलाफ एक पुलिस वाले पर हमला करने और उसे मारने की कोशिश करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 332 और 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

विरोध के लिए पहुंचे थे गांधीनगर

आप नेता को एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने पुलिस द्वारा उसकी रिमांड नहीं मांगे जाने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 5 अप्रैल को, नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों (सहायक प्रोफेसर या विद्यासहायक के पद के लिए उम्मीदवारों) ने राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया और जडेजा उनका समर्थन करने के लिए गांधीनगर पुलिस मुख्यालय पहुंचे।

बीजेपी अहंकार से भरी हुई है, आम आदमी पार्टी को मौका दें, भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे, अहमदाबाद में बोले केजरीवाल

बहस के बाद किया पुलिसकर्मियों पर हमला

कुछ देर गरमागरम बहस के बाद, जडेजा ने कुछ ऑन-ड्यूटी पुलिसकर्मियों पर हमला किया और फिर कार में बैठकर मौके से भागने की कोशिश की। हालांकि, एक कांस्टेबल ने उसे रोकने के लिए कार के बोनट पर छलांग लगा दी लेकिन तब भी जडेजा ने अपनी कार नहीं रोकी। पुलिस ने बताया कि तेज रफ्तार कार से खुद को बचाने के लिए कांस्टेबल लक्ष्मण वसावा बोनट पर कूद गए। उन्होंने कहा कि जडेजा ने कुछ दूरी तय करने के बाद अपनी कार रोकी।

साबरमती जेल भेजा

इसके अलावा, पुलिस ने बताया कि पुलिस द्वारा एकत्र किए गए सबूतों को फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज दिया गया है। जडेजा और उनके एक साथी को साबरमती सेंट्रल जेल भेज दिया गया है। जडेजा पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 के तहत ‘‘हत्या के प्रयास’’ के लिए मामला दर्ज किया गया, क्योंकि उनके कृत्य से कांस्टेबल की मौत हो सकती थी।

अहमदाबाद में AAP की 'तिरंगा यात्रा', भगवंत मान बोले- दिल्ली और पंजाब सुलझ गए, अब गुजरात की तैयारी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर