Teesta Setalvad: गुजरात एटीएस ने दंगा मामले में तीस्ता सीतलवाड़ को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को सौंपा, 3 बजे कोर्ट में होगी पेशी

Teesta Setalvad: तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ ये कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट की ओर से गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को 2002 के गोधरा दंगा कांड में एसआईटी की ओर से दी गई क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करने के एक दिन बाद हुई है।

Gujarat ATS handed over Teesta Setalvad to Ahmedabad Crime Branch in riot case will appear in court at 3 pm
तीस्ता सीतलवाड़।  
मुख्य बातें
  • तीस्ता सीतलवाड़ गिरफ्तार
  • गुजरात एटीएस ने आज सुबह तीस्ता सीतलवाड़ को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को सौंपा
  • 3 बजे कोर्ट में तीस्ता सीतलवाड़ की होगी पेशी

Teesta Setalvad: गुजरात के डीसीपी चैतन्य मंडली रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पूर्व आईपीएस अधिकारी आरबी श्रीकुमार को कल गिरफ्तार किया गया था और सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को आज गिरफ्तार किया गया है। सबूतों को गढ़ने और सबूतों के साथ बाधा डालने पर गौर किया जाएगा। हम दोनों आरोपियों को दोपहर 3 बजे तक कोर्ट में पेश करेंगे।

गुजरात एटीएस ने तीस्ता सीतलवाड़ को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को सौंपा

साथ ही कहा कि आरोपी जांच में हमारा साथ नहीं दे रहे हैं। हम 14 दिन की हिरासत की मांग कर रहे हैं। तीस्ता को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा और वहां उसके सभी बयान दर्ज किए जाएंगे। हम विभिन्न स्रोतों से दस्तावेजों की व्यवस्था कर रहे हैं। हमने मेडिकल चेक-अप किया है और क्राइम ब्रांच ने उचित प्रक्रिया का पालन किया है। जांच प्राथमिक स्तर पर है, जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमारे पास आरोपी द्वारा प्रस्तुत प्राथमिक हलफनामे और दस्तावेज हैं।

इससे पहले शनिवार को तीस्ता सीतलवाड़ को दंगा मामले, जालसाजी, आपराधिक साजिश और उनके साथ मारपीट किए जाने का झूठा आरोप लगाकर कानूनी कार्यवाही में बाधा डालने के एक नए मामले में मुंबई में हिरासत में लिए जाने के बाद रविवार तड़के गुजरात एटीएस ने तीस्ता को अहमदाबाद अपराध शाखा को सौंप दिया था। 

गुजरात ATS ने तीस्ता सीतलवाड़ को हिरासत में लिया, सुप्रीम कोर्ट ने की थी एक्टिविस्ट पर टिप्पणी

अहमदाबाद अपराध शाखा में सीतलवाड़ के खिलाफ है एफआईआर दर्ज

अपराध शाखा के इंस्पेक्टर डीबी बराड की शिकायत के आधार पर अहमदाबाद अपराध शाखा में सीतलवाड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्हें शनिवार दोपहर मुंबई के जुहू इलाके स्थित आवास से हिरासत में लिया गया था। शनिवार को हिरासत में लिए जाने के बाद स्थानीय पुलिस को सीतलवाड़ की हिरासत के बारे में बताने के लिए उन्हें मुंबई के सांताक्रूज पुलिस थाने ले जाया गया था। वहां से गुजरात पुलिस का दस्ता उन्हें सड़क मार्ग से अहमदाबाद ले आया।

तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ ये कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट की ओर से गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को 2002 के गोधरा दंगा कांड में एसआईटी की ओर से दी गई क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करने के एक दिन बाद हुई है।

Zakia Jafri: गुजरात दंगा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जाकिया जाफरी की अर्जी 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर