गुजरात के CM विजय रूपाणी का अजीबोगरीब बयान, '...हिंदुओं के पास सिर्फ भारत'

देश
Updated Dec 25, 2019 | 08:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सीएए का समर्थन करते हुए गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्‍होंने कांग्रेस पर इस संबंध में महात्‍मा गांधी की इच्‍छा का सम्मान नहीं करने के आरोप भी लगाए।

Gujarat CM Vijay Rupani supports CAA says Muslims have 150 countries while Hindus have only India
गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

अहमदाबाद : देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बीजेपी जहां पुरजोर तरीके से फैसले को जायज ठहरा रही है, वहीं विपक्ष इसमें तमाम खामियां गिना रहा है। इस बीच कानून का बचाव करते हुए गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने अजीबोगरीब बयान दिया है।

उन्‍होंने कहा कि मुसलमान दुनिया के 150 इस्लामिक देशों में से किसी को भी चुन सकते हैं, लेकिन हिंदुओं के लिए केवल भारत ही है। साबरमती आश्रम के बाहर सीएए के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए सीएम रूपाणी ने कांग्रेस पर भी आरोप लगाया कि वह इस मसले पर महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की इच्छाओं का सम्मान नहीं कर रही।

गुजरात के सीएम ने इस दौरान पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश में हिन्‍दुओं की संख्‍या में गिरावट का दावा भी किया। उन्‍होंने कहा, 'पाकिस्तान में विभाजन के वक्‍त (1947 में) 22 प्रतिशत हिंदू थे। लेकिन प्रताड़ना, बलात्कार और उत्पीड़न की वजह से उनकी जनसंख्या घटकर केवल तीन प्रतिशत रह गई है, जबकि बांग्लादेश में हिंदू अल्‍पसंख्‍यकों की आबादी महज दो फीसदी रह गई है।'

उन्‍होंने यह भी कहा कि इन प्रताड़ित हिन्‍दुओं की मदद के लिए कांग्रेस को पहले ही आगे आना चाहिए था, लेकिन उसने इस दिशा में कदम नहीं उठाए और अब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ऐसा कर रही है तो वह उसका विरोध कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर