गुजरात चुनाव से पहले मंत्रिमंडल में फेरबदलः राजेंद्र त्रिवेदी-पूर्णेश मोदी से वापस ले लिए गए ये विभाग, CM संभालेंगे प्रभार

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 21, 2022 | 00:39 IST

Gujarat Latest News: राज्य में कुछ महीनों बाद ही विधानसभा चुनाव होना है।

gujarat, bhupendra patel, ahmedabad
गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल। (फाइल)  |  तस्वीर साभार: IANS

Gujarat Latest News: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की कैबिनेट में फेरबदल किया गया है। शनिवार (20 अगस्त, 2022) को दो मंत्रियों से उनके विभाग वापस ले लिए गए। इनमें राजेंद्र त्रिवेदी और पूर्णेश मोदी के नाम शामिल हैं। त्रिवेदी के पास जहां राजस्व विभाग था, वहीं मोदी के पास सड़क और इमारत विभाग की जिम्मेदारी थी। अब इन दोनों ही विभागों का काम मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल संभालेंगे।    

हालांकि, समाचार एजेंसी एएनआई ने गुजरात सरकार के हवाले से यह भी बताया कि गुजरात कैबिनेट के मंत्री त्रिवेदी के पास कानून और न्याय, आपदा प्रबंधन व विधायी और संसदीय कार्य विभाग का जिम्मा रहेगा, जबकि मोदी के पास परिवहन, नागरिक विमानन, पर्यटन और तीर्थ यात्रा विकास विभाग का काम-काज रहेगा। 

इस बीच, सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया कि गृह राज्य मंत्री हर्ष सिंघवी को राजस्व विभाग के राज्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उद्योग व वन और पर्यावरण विभाग में राज्य मंत्री जगदीश पांचाल को सड़क और इमारत विभाग का राज्य मंत्री बनाया गया है। सबसे रोचक बात है कि मंत्रिमंडल में यह बदलाव तब हुआ है, जब राज्य में कुछ महीनों बाद ही विधानसभा चुनाव होना है। 

Gujarat, Bhupendra Patel, National News

Gujarat, Bhupendra Patel, National News

केजरीवाल-सिसोदिया का 22 अगस्त से गुजरात दौरा 
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि वह और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अगले हफ्ते गुजरात के दौरे पर जाएंगे। वह इस संदेश के साथ प्रदेश जाएंगे कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनती है तो मुफ्त एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही बेहतर स्वस्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

केजरीवाल ने यह घोषणा दिल्ली आबकारी नीति बनाने और लागू करने के दौरान कथित तौर पर घोटाले करने के आरोपों की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई के एक दिन बाद की है। ‘आप’ ने पहले ही गुजरात की 19 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पंजाब में इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में ‘आप’ को मिली शानदार जीत के बाद पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपना विस्तार करने की कोशिश कर रही है। (एजेंसी इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर