75th Independence Day Indian Flag Images: डीपी में शानदार झंडे का फोटो लगा जाहिर करें देश प्रेम, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 15, 2022 | 07:22 IST

Happy 75th Independence Day Indian Flag Images for DP: आजादी के अमृत महोत्सव के बीच आज हिंदुस्तान 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पीएम मोदी इस दौरान लाल किला से देश को संबोधित करेंगे।

Happy 75th Independence Day Indian Flag Images for DP Download these Indian Flag photos from here
15 अगस्त पर लगाएं देशभक्ति से सारोबार डीपी और स्टेट्स 
मुख्य बातें
  • देश मना रहा है आजादी का अमृत महोत्सव
  • इस खास मौके पर लोग कर रहे हैं अपनी प्रोफाइल पिक्चर तिरंगे के साथ चेंज
  • पीएम मोदी ने भी की थी देशवासियों से खास अपील

Happy 75th Independence Day Indian Flag Images for DP: आज 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) है। देश आजादी के रंग में रंगा है। इस बीच, सड़क से सोशल मीडिया तक लोग आजादी और तिरंगा के रंग में नजर आ रहे हैं।

अगर आप भी आजादी के इसी जश्न में गोता लगाना चाहते हैं, तो आप ऐसा अपने सोशल मीडिया हैंडल्स की डीपी पर तिरंगा लगा आसानी से कर सकते हैं। 

अगर आप भी अपनी प्रोफाइल पर तिरंगा या देश भक्ति से जुड़े फोटो लगाना चाहते हैं, तब आप इन फोटोज़ को यूज कर सकते हैं।  

सोशल मीडिया पर तिरंगे वाली डीपी खूब ट्रेंड कर रही है। आप भी तिरंगे वाली डीपी या स्टेट्स लगाकर अपनी देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित कर सकते हैं।

साथ ही 'हर घर तिरंगा' अभियान में भी हिस्सा लें और अपने घर को भी तिरंगे से सजाएं। इस अभियान का हिस्सा बनने वाले नागरिकों को  harghartiranga.com वेबसाइट से झंडा फहराने का प्रमाण पत्र भी प्राप्त होगा।

कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने 'मन की बात' में कहा था, 'आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक, एक Special Movement – ‘हर घर तिरंगा- हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। इस movement का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक, आप, अपने घर पर तिरंगा जरुर फहराएं, या उसे, अपने घर पर लगायें।'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था, '‘हर घर तिरंगा’ देश के हर नागरिक के दिलोदिमाग़ में देशभक्ति की भावना को उच्चतम स्तर पर ले जाने का कार्यक्रम है'।

केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन और पूर्वोत्तर विकास मंत्री जी के रेड्डी ने एक ट्वीट में कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, आइए हम 13 से 17 अगस्त तक हर घर में उनके लिए तिरंगा फहराएं, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।

आजादी के 41 साल पहले ही फहरा दिया गया था हमारा राष्ट्रीय ध्वज, क्या आप जानते हैं पहली बार कहां फहराया था तिरंगा?

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर