Hardik Patel: हार्दिक पटेल को सोनिया गांधी ने दी बड़ी जिम्मेदारी,बनाया गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 11, 2020 | 21:09 IST

Hardik Patel Congress: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पाटीदार आंदोलन से अपनी पहचान बनाने वाले हार्दिक पटेल को गुजरात प्रदेश कांग्रेस का नया कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Hardik Patel appointed Working President of Gujarat Congress Hardik Patel
हार्दिक पटेल को सोनिया गांधी ने दी बड़ी जिम्मेदारी,बनाया गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष 
मुख्य बातें
  • पाटीदार युवा नेता हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने नई जिम्मेदारी सौंपी
  • गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में हुई नियुक्त
  • कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से की गई नियुक्ति

नई दिल्ली: पाटीदार आंदोलन से अपनी पहचान बनाने वाले हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने अब नई जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हार्दिक पटेल को  गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। हार्दिक पटले लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे। अब यह देखना रोचक होगा कि हार्दिक कैसे गुजरात कांग्रेस को एकजुट करते हैं।

उम्मीदों पर उतरूंगा खरा

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए हार्दिक पटेल ने कहा, 'पार्टी का धन्यवाद अदा करता हूं। मैं पहले भी कार्यकर्ता के तहत कार्य कर रहा था। जिस तरह से कम उम्र में मुझे जिम्मेदारी दी है उससे साफ है कि कांग्रेस युवा पीढ़ी को आगे बढ़ा रही है। हमारा प्रयास गुजरात के 16 हजार के गांवों में जाना है और लोगों की समस्या को उठाना है। कांग्रेस ने मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा।'

नई जिम्मेदारी मिलने पर हार्दिक पटेल ने कहा, 'मुझे भरोसा है कि गुजरात के 6 करोड़ लोग कांग्रेस के साथ जुड़े हुए हैं। बीजेपी ने जो प्राथमिक सुविधाओं का शून्य लगा रखा है उसे लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। अब गुजरात की 6 करोड़ जनता बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है। गुजरात कांग्रेस की टीम बहुत मौजूद हैं। मैं मानता हूं कि आने वाले दिनों में जनता हमारे साथ होगी।'

रातोंरात आए थे सुर्खियों में

 25 अगस्त 2015 को पाटीदार अनामत आंदोलन का नेतृत्व कर हार्दिक अचानक रातोंरात सुर्खियों में आ गए थे। 21 साल सी उम्र में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से निकले हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही पार्टी का जोरदार तरीके से प्रचार करते हुए आए हैं और गुजरात में कई जगहों पर उन्होंने बड़ी रैलियां भी की थी। बीजेपी सरकार के खिलाफ जोरदार तरीके से हमला बोलने वाले हार्दिक पटेल काफी युवा हैं और 26 साल के हार्दिक ने कम समय में अपनी बड़ी पहचान बनाई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर