Hardik Patel: BJP में शामिल होने से पहले बोले हार्दिक पटेल- PM मोदी का छोटा सा सिपाही बनकर करूंगा काम

Hardik Patel: गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में हार्दिक पटेल आज बीजेपी में शामिल होंगे। इस साल के आखिर में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए हार्दिक का बीजेपी में शामिल होना महत्वपूर्ण है।

Hardik Patel will join BJP today will take membership in the presence of state president CR Patil
आज बीजेपी में शामिल होंगे हार्दिक पटेल।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आज बीजेपी में शामिल होंगे हार्दिक पटेल
  • सीआर पाटिल की मौजूदगी में लेंगे बीजेपी की सदस्यता
  • 18 मई को कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

Hardik Patel: सभी अटकलों को खत्म करते हुए पाटीदार नेता और गुजरात कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) आज बीजेपी में शामिल होंगे। गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल होंगे। हार्दिक पटेल ने सुबह ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा। कांग्रेस से नाराज चल रहे हार्दिक पटेल ने 18 मई 2022 को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और तभी से ये माना जा रहा था कि हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल होंगे।

सीआर पाटिल की मौजूदगी में हार्दिक पटेल आज लेंगे बीजेपी की सदस्यता

28 साल के हार्दिक पटेल ने साल 2015 में बीजेपी सरकार के खिलाफ पाटीदार आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व किया और इसके बाद से वो राजनीतिक केंद्र में आए। इस आंदोलन ने तत्कालीन मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की वर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को हटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस साल के आखिर में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए हार्दिक का बीजेपी में शामिल होना महत्वपूर्ण है।

हार्दिक पटेल के इस्तीफे पर कांग्रेस का बयान, ट्वीट की भाषा में बीजेपी के शब्द

18 मई कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

कभी बीजेपी के घोर आलोचक रहे हार्दिक पटेल ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को सुनिश्चित करने जैसे कदमों के लिए पार्टी नेतृत्व की प्रशंसा करना शुरू कर दिया है। हार्दिक ने 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का खुलकर समर्थन किया। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की मौजूदगी में हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हुए। इसके बाद उन्हें गुजरात में कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया। कांग्रेस से नाराज चल रहे हार्दिक पटेल ने 18 मई 2022 को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया।

मेरे पिता कहा करते थे कांग्रेस में शामिल होना गलत फैसला-हार्दिक पटेल

वहीं हार्दिक पटेल के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि जो भी व्यक्ति बीजेपी के माध्यम से देश की सेवा करने के लिए उत्सुक है, ऐसे सभी व्यक्तियों का बीजेपी में बहुत स्वागत है। वहीं जब उनसे पूछा गया कि राज्य द्वारा उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के बाद सत्ताधारी पार्टी हार्दिक को क्यों शामिल कर रही है, तो उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी का अधिकृत नेतृत्व उचित समय पर इस बारे में बात करेगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर