ब्लिंकन से मिले विदेश सचिव श्रृंगला, अफगानिस्तान के हालात पर हुई चर्चा 

देश
भाषा
Updated Sep 03, 2021 | 07:55 IST

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया कि विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन से मुलाकात की। द्विपक्षीय संबंधों और अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा हुई।

Harsh V Shringla talks situation in Afghanistan with Antony Blinken
अमेरिकी विदेश मंत्री से मिले ब्लिंकन से मिले विदेश सचिव श्रृंगला।  |  तस्वीर साभार: ANI

वाशिंगटन : विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बृहस्पतिवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों के साथ ही अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा की। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए बुधवार को वाशिंगटन पहुंचे श्रृंगला ने उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन से भी मुलाकात की।

आपसी सहयोग के कई मुद्दों पर हुई चर्चा
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ''विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन से मुलाकात की। द्विपक्षीय संबंधों और अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा हुई।'' शेरमेन के साथ बैठक के दौरान विदेश सचिव ने स्वास्थ्य सेवा, रक्षा एवं सुरक्षा, व्यापार एवं निवेश, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, जलवायु परिवर्तन और स्वच्छ ऊर्जा सहित अन्य क्षेत्रों में भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने पर महत्वपूर्ण चर्चा की।

कोविड-19 महामारी के हालात की भी समीक्षा
बागची ने कहा, ''उन्होंने अफगानिस्तान, हिंद-प्रशांत क्षेत्र के अलावा कोविड-19 महामारी के हालात की भी समीक्षा की। साथ ही संयुक्त राष्ट्र और पारस्परिक हित के अन्य क्षेत्रीय और बहुपक्षीय मुद्दों पर सहयोग को लेकर चर्चा की।''

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर