Haryana : रक्षा बंधन पर खट्टर सरकार का तोहफा, 15 साल के बच्चों के साथ मुफ्त में बस यात्रा करेंगी महिलाएं

Free bus ride for women in Haryana : रक्षा बंधन के मौके पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं को तोहफा देने का फैसला किया है। हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में महिलाएं अपने 15 साल तक के बच्चों के साथ यात्रा कर सकेंगी।

Haryana govt announces free bus ride for women as 'gift' on Raksha Bandhan
हरियाणा में रक्षा बंधन पर महिलाओं को मुफ्त में मिलेगी बस सुविधा।   |  तस्वीर साभार: ANI

Haryana news: रक्षा बंधन के मौके पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं को 'तोहफा' देने का ऐलान किया है। हरियाणा की खट्टर सरकार ने घोषणा की है कि वह रक्षा बंधन के पावन पर्व के मौके पर वह राज्य की महिलाओं को अपनी बसों में मुफ्त यात्रा कराएगी। यही नहीं, हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में महिलाएं अपने 15 साल तक के बच्चों के साथ यात्रा कर सकेंगी। महिलाओं को यह सुविधा 10 अगस्त की दोपहर 12 बजे से 11 अगस्त 2022 की रात्रि 12 बजे तक मिलेगी। महिलाओं को यह मुफ्त सुविधा 36 घंटे तक मिलेगी। 

सीएम खट्टर ने की घोषणा
खट्टर सरकार ने इस सुविधा की घोषणा 30 जुलाई को ही कर दी थी। सीएम खट्टर ने अपने ट्वीट में कहा, 'रक्षा बंधन त्योहार के मौके पर हमारी सरकार महिलाओं को तोहफा दे रही है। हर साल की तरह इस साल भी हरियाणा सरकार महिलाओं को राज्य की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दे रही है। यह मुफ्त सुविधा 10 अगस्त से दिन के 12 बजे से लेकर 11 अगस्त के रात 12 बजे तक मिलेगी।' 

सेना के जवानों के लिए स्कूली छात्रों ने बनाई राखी, रक्षा मंत्री ने किया वादा- ये जवानों की कलाई तक पहुंचेंगी

11 अगस्त को मनाया जाएगा यह पर्व
इस साल रक्षा बंधन का त्योहार धूमधाम से 11 अगस्त को मनाया जाएगा। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई अपनी बहनों को हर तरह से सुरक्षा करने का संकल्प लेते हैं। भाई और बहन के बीच श्रद्धा, विश्वास एवं प्रेम का यह पर्व दुनिया में अनूठा है। हरियाणा में रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को मुफ्त बस सेवा बीते कई सालों से मिलती रही है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस पर रोक लगा दी गई थी। अब चूंकि कोरोना की स्थिति में सुधार हो गया है तो राज्य सरकार ने इसे फिर से बहाल करने का निर्णय लिया। 

 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर